कोरोना वैक्सीनेशन:पुणे से 2 लाख कोविशील्ड आई, आते ही सभी जिलों को बंट गई

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में 45 या इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मुंबई से पुणे के जरिए 2 लाख कोविशील्ड की खुराक गुरुवार को सुबह 7.30 पहुंची। 17 बक्से में आई कोविशील्ड की एक्सपायरी डेट जनवरी 2022 तक की है। नई खेप में आई वैक्सीन इसी महीने में बनकर तैयार हुई है।

2 लाख वैक्सीन आते ही स्टेट वैक्सीन स्टोर से 28 मंे से 26 जिलों को बांट दी गई। प्रदेश के 28 जिलों में हर दिन 2.38 लाख से ज्यादा टीके लगाने का टारगेट है, लेकिन फिलहाल औसतन 40 हजार के आसपास ही टीके लग रहे हैं। विवेकानंद एयरपोर्ट से वैक्सीन लाने के लिए फिलहाल रायपुर जिले के वैक्सीन वाहन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

दरअसल, दो हफ्ते पहले टीके लाते समय स्टेट वैक्सीन वाहन का एक्सीडेंट हो गया था। बाद में इसे मुचलके पर छुड़वाया गया है। इसलिए स्टेट वैक्सीन वाहन स्टोर में खड़ा रखा जा रहा है। कवरेज के औसत के लिहाज से 28 जिलों को नई खेप में आई वैक्सीन बांट दी गई है। जिसमें रायपुर को 8 हजार डोज दी गई है। सबसे ज्यादा 30 हजार डोज रायगढ़ जिले को दिए गए हैं। गुरूवार को बलोदा बाजार और कवर्धा जिले को वैक्सीन नहीं दी गई, दरअसल यहां फिलहाल वैक्सीन की डिमांड नहीं है।

खबरें और भी हैं...