पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन रजिस्ट्रेशन:सीजी पोर्टल में 22 तारीख का स्लॉट फुल, मैसेज-अगली बार प्रयास करो

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रजिस्ट्रेशन के लिए कोशिश कर रहे युवाओं को 17 मई को रात 8.30 बजे बीरगांव के सेंटर में 22 मई की तारीख पर भी स्लॉट शेड्यूल नहीं मिल पा रहा है। - Dainik Bhaskar
रजिस्ट्रेशन के लिए कोशिश कर रहे युवाओं को 17 मई को रात 8.30 बजे बीरगांव के सेंटर में 22 मई की तारीख पर भी स्लॉट शेड्यूल नहीं मिल पा रहा है।

युवाओं के वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग के पर्याप्त वैक्सीन है। बावजूद इसके टीकाकरण केंद्रों पर जा रहे ज्यादातर युवाओं को निराशा का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, पोर्टल से युवाओं के टीकाकरण में आ रही दिक्कतों के समाधान के दावों के उलट तस्वीर नजर आ रही है। रजिस्ट्रेशन के लिए कोशिश कर रहे युवाओं को 17 मई को रात 8.30 बजे बीरगांव के सेंटर में 22 मई की तारीख पर भी स्लॉट शेड्यूल नहीं मिल पा रहा है।

रायपुर में हर टीकाकरण केंद्र पर सुबह सात बजे कई जगहों पर इसके पहले ही टीके के लिए लंबी कतार लग रही है। वैक्सीन खत्म होने की सूचना बाहर चस्पा की जा रही थी। सोमवार को टोकन खत्म होने की सूचना चस्पा की गई। भास्कर टीम शाम से सीजी टीका पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए कोशिश करती रही। 17, 18 और 22 मई के स्लॉट शेड्यूलिंग और टीका केंद्रों की लिस्ट स्क्रीन पर आती रही। लेकिन रजिस्ट्रेशन के बाद किसी भी केंद्र में टीके के लिए स्लॉट और शेड्यूल नहीं मिल पाया।

टीका लगा, काम खत्म घर चले हम : वैक्सीन लगवाने के बाद एडवर्स इफेक्ट जैसे मामलों के लिए टीका लगवाने वाले शख्स को आधा घंटे तक टीकाकरण केंद्र में ही ऑब्जरवेशन में रहना पड़ता है। लेकिन सरदार प्रीतम सैनी स्कूल में पांच सात मिनट भी कोई नहीं बैठ रहा था। डॉक्टर साब भी आते जाते दिखे, पुलिस वाले कई युवाओं को रोकते रहे कि आधा घंटे तो रुकिए। लेकिन युवा तो बस टीका लगवाकर निकल लिए।

खबरें और भी हैं...