स्वास्थ्य मंत्री के बाद उनके भतीजे आदित्येश्वर भी कोरोना संक्रमित:24 घंटे में 98 मरीज, इनमें रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में 90;एक्टिव केस 696 हुए

रायपुर7 महीने पहले
रविवार को कोरोना की जांच भी रोज के मुकाबले आधी रह गई थी। उसके बाद भी शनिवार के मुकाबले अधिक मरीज मिले।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर चिंताजनक रूप से बढ़ रही है। रविवार को प्रदेश की कोरोना संक्रमण दर 2.17% पहुंच गई। सात जिलों से ही 98 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बाद उनके भतीजे और सरगुजा जिला पंचायत के उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

आदित्येश्वर ने सोशल मीडिया के जरिए खुद के पॉजिटिव मिलने की सूचना दी। उन्होंने लिखा, 'बड़े दाऊ श्री टीएस सिंहदेव जी के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मैंने अपनी कोविड की जांच करवाई, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी मेरा स्वास्थ्य ठीक है और चिकित्सीय परामर्श अनुसार होम आइसोलेशन में हूं।'

देर रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में बताया गया, रविवार को रात 8.30 बजे तक कोरोना संदिग्धों के 4508 नमूनों की जांच की गई। इस दौरान 98 नए लोगों में संक्रमण का पता चला। ये मरीज केवल सात जिलों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बलरामपुर, जशपुर, कांकेर और बेमेतरा से ही आए। चिंताजनक यह कि इन मरीजों में से 90 संक्रमित केवल तीन जिलों रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर से हैं।

रायपुर में सबसे अधिक 42, दुर्ग-भिलाई में 36 और बिलासपुर में 12 नए मरीज मिले। बलरामपुर में 4, जशपुर में 2 और बेमेतरा-कांकेर में एक-एक मरीज सामने आए हैं। रविवार के नए मामलों को मिलाकर जून के 26 दिनों में ही कोरोना के एक हजार 301 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

अब प्रदेश में कोरोना के 696 मरीज

रविवार को 42 लोगों को कोरोना के इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया। ये सभी लोग होम आइसोलेशन में थे। अब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 696 हो गई है। इसमें सबसे अधिक 197 मरीजों का इलाज रायपुर में ही चल रहा है। उसके बाद सबसे अधिक 118 मरीज दुर्ग जिले में हैं। बिलासपुर में 56, बलौदा बाजार में 52, सरगुजा में 34, कोरिया में 31, सूरजपुर में 29, राजनांदगांव में 23, कांकेर में 18, जशपुर में 17, रायगढ़ में 15, बालोद-बेमेतरा में 14-14, कोरबा में 13 और बलरामपुर में 12 एक्टिव केस हैं।

21 जिलों में कोई नया केस नहीं, तीन में शून्य संक्रमण

प्रदेश में 21 जिलों में रविवार को कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया। बताया जा रहा है, अधिकांश जिलों में रविवार को बेहद कम नमूनों की जांच हुई। इसकी वजह से यह परिणाम आया है। 26 जून की स्थिति में केवल तीन जिले ही ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी केस नहीं है। इसमें गरियाबंद, सुकमा और नारायणपुर जिला शामिल है। शेष 25 जिलों में अभी एक से लेकर 197 मरीजों तक का इलाज चल रहा है।