जल गई मोबाइल की दुकान:शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से दुकान बंद कर घर लौटा था कारोबारी, इधर लाखों के मोबाइल खाक

रायपुर5 महीने पहले
आग कैसी लगी इस बात का अभी पता लगाया जा रहा है।

राजधानी रायपुर में शनिवार रात लाल गंगा शॉपिंग मॉल की एक मोबाइल दुकान में अचानक आग लग गई। बाहर किसी को पता ही नहीं चला और अचानक अंदर आग इतनी बढ़ गई कि अंदर रखे तमाम मोबाइल जलकर खाक हो गए । मॉल के ग्राउंड फ्लोर पर एक दुकान पर लगी थी।

शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के सुरक्षाकर्मी और पिछले हिस्से की बस्ती में रहने वाले कुछ लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन पर इस घटना की जानकारी दी। खबर है कि काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची तब तक आग में सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। घटना के वक्त मौके पर मौजूद भीड़ में कुछ लोग चिल्लाते रहे कि अरे भाई फायर ब्रिगेड आखिर कब आएगी। कुछ देर बाद आई रेस्क्यू टीम ने आग पर करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद काबू तो पा लिया, मगर तब तक सब कुछ जल चुका था।

दुकान बंद कर लौट चुका था दुकानदार

जिस मोबाइल दुकान में आग लगी उसका मालिक रात के 9:30 बजे के बाद दुकान बंद कर अपने घर लौट गया था। करीब 30 से 45 मिनट के बाद दुकान में आग लगी। सूचना पर दुकान का मालिक भी पहुंचा। शटर खोला गया तो सब कुछ जल रहा था। कारोबारी तमाशबीनों की तरह सब कुछ जलता देख रहे थे।

शॉर्ट सर्किट की बात आई सामने

कॉम्प्लेक्स में भी कोई ऐसा इंतजाम नहीं था कि आग बुझाई जा सके। दुकान आग का गोला बन चुकी थी और बड़ी-बड़ी लपटें दुकान से बाहर उठ रही थीं। अंदर लगे प्लास्टिक के इंटीरियर वर्क और कांच जल चुके थे। ऊपर सीलिंग की तरफ लगा प्लास्टर भी लपटों की तपिश की वजह से गिर रहा था। आग कैसे लगी इसका पता लगाया जा रहा है। फिलहाल दुकान के भीतर शॉर्ट सर्किट होने की बात सामने आ रही है।

खबरें और भी हैं...