पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायपुर पुलिस का एक्शन:चोरी करते पकड़ा गया तो चाकू मारा और बाइक लूटकर भागा, खुद को डॉन बताने वाला फारूखद्दीन उर्फ हटेला दो साथियों के साथ गिरफ्तार

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीच में खड़ा है हटेला, इसे पुलिस साथियों के साथ जेल भेज दिया है। - Dainik Bhaskar
बीच में खड़ा है हटेला, इसे पुलिस साथियों के साथ जेल भेज दिया है।

कभी किसी को चाकू की नोक पर लूट लिया तो किसी को नशे में चाकू मार दिया। अपने गैंग के साथ किसी की बाइक चुरा ली तो कभी घरों का पूरा सामान साफ कर दिया। कुछ ऐसी ही हरकतें करने वाला और खुद को डॉन बताने वाला फारूखद्दीन उर्फ हटेला अब गिरफ्तार हो चुका है। पुलिस ने इसके दो साथियों रियासुद्दीन खान उर्फ राजा और तुषार चौहान को भी गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों के पास से तेलीबांधा, वीआईपी रोड, माना इलाके में हुई चोरियों का सामान भी मिला है। शनिवार को ही हटेला को एक युवक सिलेंडर चोरी करते पकड़ा था तब ये उसे चाकू मारकर उसकी बाइक लूटकर भाग गया था। मगर अब शनिवार को ये बदमाश अपने चेलों के साथ सलाखों के पीछे है।

हटेला ने की हत्या करने की कोशिश
रायपुर के वीआईपी रोड इलाके के होटल और फार्म हाउस में चोरियां करने का काम हटेला पिछले कई महीनों से कर रहा था। चोरी का माल बेचकर शराब, गांजे की लत पूरी करना। अपने दोस्तों में रौब झाड़ने का काम इसे इतना पसंद है कि इसके बीच कोई आए तो जान तक लेने की कोशिश कर देता था। शुक्रवार को इसी तरह हटेला अपने साथी राजा के साथ धरमपुरा के फार्म घुस गया। वहां से सिलेंडर लिया और अपने स्कूटी में लादकर जाने लगा, फार्म की महिला ने रोककर पूछा तो कह दिया बॉस ने मंगाया है।

तेलीबांधा थाने की टीम ने इसे घटना के 12 घंटों के भीतर पकड़ा।
तेलीबांधा थाने की टीम ने इसे घटना के 12 घंटों के भीतर पकड़ा।

महिला को लगा कि ये फार्म का कर्मचारी है। महिला ने फौरन इसकी जानकारी सुपरवाइजर नोहर को दी। नोहर वहीं था उसे रास्ते में हटेला को रोका तो बदमाश ने उसके सीने पर चाकू से वारकर दिया। नोहर की बाइक लूटी और अपनी गाड़ी छोड़कर भाग। ये मामला तेलीबांधा पुलिस के पास पहुंचते ही देर रात हटेला को गिरफ्ता कर लिया गया। अब शनिवार सुबह इसे कोर्ट में पेशकर जेल भेजा जा रहा है। दूसरी तरफ अस्पताल में घायल नोहर का इलाज चल रहा है।

पुलिस ने पकड़ा तो मिला लाखों का माल
26 मई को सतबीर नाम के आदमी ने FIR दर्ज करवाई थी कि विधायक कॉलोनी से किसी ने इनकी एक्टिवा चुरा ली है। पुलिस ने जब शुक्रवार को हुई घटना की वजह से हटेला को उसके घर से पकड़ा तो चोरी की एक्टिवा भी इसी के पास से मिली। हटेला ने बताया कि इसने ही ये गाड़ी चुराई थी। पुलिस की पूछताछ में ये खुलासा भी हुआ कि हटेला ने राजा और तुषार के साथ मिलकर 15 दिन पहले माना के ग्राम टेमरी के घर से वेस्पा स्कूटी चुराई थी।

इन चाकूओं के दम पर आरोपी डॉन बना फिरता था, चोरी का माल भी मिला।
इन चाकूओं के दम पर आरोपी डॉन बना फिरता था, चोरी का माल भी मिला।

दो दिन पहले धरमपुरा में एक घर से एक LED TV , वीवो कंपनी का मोबाइल,कैमरा,मिक्सर भी चुराए थे। विधायक कॉलोनी के मकान में घुसकर इन्होंने चार्जिंग में लगा फोन भी पार किया था। 2 जून को सलीम नाम के एक युवक ने हटेला ने शराब पीने के लिए पैसे मांगे थे। सलीम ने इंकार किया तो इसे भी बदमाश ने चाकू मार दिया था। पुलिस इस केस में भी हटेला की तलाश थी। चोरी का सारा सामान पुलिस की टीम ने इन बदमाशों से बरामद कर लिया है।

खबरें और भी हैं...