पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिखावा या कार्रवाई:देर रात तक शराब बेचने वाले बार के खिलाफ एक्शन, सिर्फ एक दिन के लिए लाइसेंस हुआ सस्पेंड

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के बार की है। यहां भी अफसरों ने जांच की और अब कार्रवाई का आदेश जारी किया है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के बार की है। यहां भी अफसरों ने जांच की और अब कार्रवाई का आदेश जारी किया है।
  • रायपुर के आबकारी विभाग के उपायुक्त ने जारी किया है आदेश
  • 1 अप्रैल से शुरू होनी है बार लाइसेंस की नई प्रक्रिया

रायपुर शहर में कुछ बार अपना धंधा, अपनी मर्जी से चला रहे हैं। इस बात की शिकायत जब अफसरों तक पहुंची तो उनकी नींद टूटी। अधिकारियों ने टीम बनाकर बार की जांच की तो गड़बड़ी सामने देख वो भी हैरान थे। अफसरों ने गुरुवार काे कुछ बार के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया। शहर के 10 बार के लाइसेंस को अब सस्पेंड कर दिया गया है लेकिन सिर्फ 1 दिन के लिए। हालांकि बार लंबे वक्त से नियमों को ताक पर रखकर अपना काम कर रहे थे।

देना होगा राजस्व
बार को जो भी टैक्स आबकारी विभाग को देने होते हैं। वो एक दिन की इस कार्रवाई के दौरान भी देने होंगे। इसमें किसी तरह की छूट नहीं होगी। कार्रवाई का आदेश रायपुर के आबकारी विभाग के उपायुक्त के दफ्तर से जारी किया गया है। आदेश में इस बात का भी जिक्र है कि ये बार देर रात तक शराब परोस रहे थे। अधिक काउंटर चला रहे थे।

इन बार पर हुई कार्रवाई
शिकायत मिलने पर अफसरों ने शहर के कुछ बार में छापा मारा था। जब अफसर पहुंचे तो 10 बाार ऐसे थे। जहां नियमों की धज्जियां उड़ती पाई गईं। इन पर एक्शन लिया गया। जिन बार के लाइसेंस सस्पेंड किए गए उनमें-होटल मेल रोज, होटल योगी, होटल शीतल इंटरनेशनल, होटल मधुशाला, होटल सी रॉक, होटल सूर्या, होटल सेंटर प्वाइंट, होटल मेट्रो, होटल क्रॉस रोड और 10 डाउनिंग स्ट्रीट शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...