पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:नगरीय निकायों में जल्द होगी एल्डरमैन की नियुक्ति, पहले रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर में

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निगम-मंडल के साथ ही राज्य के सभी नगरीय निकायों में एल्डरमैनों की जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी। चुनाव के समय कुछ निकायों में नियुक्तियां की जा चुकी हैं लेकिन अब शेष निकायों में नियुक्तियां होंगी। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर जैसे बड़े निगमों में पहले नियुक्तियां की जाएंगी। इससे पहले निगम-मंडलों में नियुक्तियों की चर्चा की शुरुआत  प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के शनिवार शाम अचानक रायपुर पहुंचने और देर रात तक उनकी पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और मंत्रियों के साथ हुई गोपनीय चर्चा के बाद हुई। रविवार को सुबह से पुनिया के एक निजी होटल में मरकाम के साथ बैठक हुई। वहां पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव भी पहुंचे।   ए,बी और सी तीन क्राइटेरिया तय : निगम-मंडल और आयोगों में पद के लिए तीन क्राइटेरिया तय किया गया है। इनमें अध्यक्ष पद के दावेदारों को ए कैटेगरी, उपाध्यक्षों काे बी और सदस्यों को सी कैटेगिरी में रखा गया है। इनमें संगठन से जुड़े नेताओं, आए आवेदनों और मंत्रियों, विधायकों की आेर मिले नामों पर विचार किया गया। इन नामों को अलग-अलग कैटेगिरी में रखा गया है।

एल्डरमैन जल्द बनाएंगे
 राजनीतिक नियुक्तियों के तहत नगरीय निकायों में एल्डरमैन के पद पर भी नियुक्ति करने की तैयारी चल रही है। कोशिश है कि निगम-मंडलों के साथ ही इनकी नियुक्तियां कर दी जाएंगी।
- डा.शिव डहरिया, मंत्री, नगरीय प्रशासन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें