पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रात तक सफाई चलती रही:नालों की सफाई में उतरा अमला कई क्षेत्रों में पंप से निकाला पानी

रायपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आमापारा में फल दुकानदारों ने नाले पर पक्का निर्माण कराया। इसे तोड़कर सफाई की गई। - Dainik Bhaskar
आमापारा में फल दुकानदारों ने नाले पर पक्का निर्माण कराया। इसे तोड़कर सफाई की गई।

शनिवार को दोपहर से शाम तक हुई ताबड़तोड़ बारिश थमते ही निगम अमला शहर के नाले-नालियों में उतर गया। रात तक सफाई चलती रही और रविवार को भी व्यवस्था बहाल करने के उपाय किए गए। सड़कों में जगह-जगह कीचड़ और गंदगी पसरी रही। इसे साफ किया गया। सीजन में पहली बार इस तरह के जलभराव से पूरा शहर अव्यवस्थित हो गया।

जोन-2 की टीम ने कलिंग नगर बस्ती व गुढियारी में पंप लगाकर पानी निकाला। देवेन्द्र नगर कॉलोनी, त्रिमूर्ति नगर बस्ती व आफिसर्स कॉलोनी में पंप की मदद से पानी निकाला गया। शहर के सभी कोने और एेसे इलाकों में भी पानी भरा जहां अब तक इस तरह की दिक्कतें नहीं आती थी। कई पॉश कालोनियों में भी पानी घरों के भीतर पहुंच गया। बारिश से शहर के बिगड़े हालात को सुधारने निगम के सभी 10 जोनों का विशेष सफाई गैंग को सड़कों पर उतारा गया। निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडे व सभी जोन कमिश्नरों बाढ़ वाले इलाकों में नालों, नालियों की सफाई करवाई।

निगम जोन 1 की टीम ने डीआरएम आफिस के पास के बन रहे नाले की सफाई कराई। बारिश होने पर नाले का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर आ गया। जोन-7 की टीम ने रामकुंड बस्ती में चार पंप भेजकर पानी बाहर फिंकवाया गया। समता कॉलोनी, चौबे कॉलोनी, रामनगर अंडरब्रिज नाला की सफाई के लिए विशेष सफाई गैंग भेजे गए। कोटा मेन रोड नाले के ओवरफ्लो होने पर सड़क पर भरे पानी को साफ कराया गया। जोन-3 के विशेष सफाई गैंग ने अणुव्रत नाला, जलविहार कॉलोनी, अनुपम नगर, शंकर नगर नाला, राजीव नगर नाला की सफाई तत्काल करवाकर कचरा निकाला गया। निगम स्वास्थ्य अधिकारी विजय पांडे ने जोन-9 के कविता नगर, अवन्ति विहार कॉलोनी नाला व जोन-10 के उद्योग भवन क्षेत्र नाला की विशेष सफाई कराई गई। सभी जोन कमिश्नर व स्वास्थ्य अधिकारी, जोन स्वास्थ्य अधिकारियों ने शहर के सभी इलाकों का दौरा कर स्थिति का जायदा लिया।

खबरें और भी हैं...