पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सांसद सुनील सोनी ने समीक्षा की:कोरोना की तीसरी लहर की आशंका सांसद ने एम्स को तैयारी रखने कहा

रायपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एम्स में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन व अन्य जरूरी उपकरणों की उपलब्धता की सांसद सुनील सोनी ने समीक्षा की। इस दौरान एम्स के डायरेक्टर डॉ. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद अधिकांश गंभीर मरीज आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम हो चुका होता है।

ऐसे में सामान्य स्थिति में लाना चुनौतीपूर्ण होता है। एम्स डायरेक्टर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से इंकार नहीं किया सकता। इसके लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। सांसद सोनी ने उन्हें तीसरी लहर को ध्यान में रखकर तैयारियों के साथ केंद्र से को-ऑर्डिनेशन के लिए जो भी जरूरी कदम हो सकते हैं, उस पर पहल करने के लिए कहा। इससे पहले उन्होंने एम्स से सभी स्टाफ के स्टाफ के वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी ली।

उन्होंने डॉक्टरों के साथ मेडिकल स्टाफ से कहा कि वे खुद को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए मरीजों के उपचार करने के निर्देश दिए। इस दौरान उनकी पहल पर श्री महावीर ज्वेलर्स के प्रकाश चंद, शांतिलाल, अशोक कुमार, विमल चंद और जितेंद्र कुमार ने एम्स के पल्मोनरी विभाग के लिए एक फ्लो थैरेपी मशीन दी, जो फेफड़े के रोगियों को ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें