कांग्रेस संगठन में जल्द होगी सचिव:संयुक्त महामंत्री समेत अन्य कई पदों पर नियुक्तियां

रायपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फेरबदल के बाद कई रिक्त पदों पर नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हुई

प्रदेश कांग्रेस के रिक्त पदों पर जल्द नियुक्तियां होंगी। कांग्रेस संचार विभाग के साथ ही उपाध्यक्ष औैर अन्य पदों पर हुए फेरबदल के बाद अब रिक्त पड़े पदों पर भी नियुक्तियों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। निगम-मंडल आयोग में स्थान नहीं मिलने वाले प्रदेशभर के नेताओं को सचिव, संयुक्त सचिव औैर संयुक्त महामंत्री पद देकर संतुष्ट किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव को लगभग दो साल शेष हैं ऐसे में कांग्रेस संगठन ने अपनी चुनावी कसरत शुरु कर दी है। इसके लिए जिलों के साथ ही ब्लॉक की टीम भी गठित की जा चुकी है। पार्टी ने बूथ कमेटियों के विस्तार की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। इसलिए माना जा रहा है प्रदेश स्तर पर रिक्त पदों पर नियुक्ति कर कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड पर उतरने की तैयारी में है। इन पदों पर राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य जिलों के सक्रिय नेताओं को महत्व दिया जाएगा। संचार विभाग का भी होगा विस्तार: संचार प्रमुख के रुप में सुशील आनंद शुक्ला की नियुक्ति की गई है। प्रमुख के बदले जाने के बाद अब संचार विभाग का भी विस्तार करने की तैयारी की जा रही है। इस पद पर भी प्रदेशभर के सक्रिय तथा लिखने-पढ़ने वाले कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाएगा इसी तरह प्रदेश प्रवक्ता पद के लिए भी तेज तर्रार बोलने तथा विपक्षी पार्टी के खिलाफ धारदार तरीके से सरकार का पक्ष रखने वाले कार्यकर्ता चुने जाएंगे।

लगभग सात सौ से ज्यादा कार्यकर्ता होंगे एडजस्ट
बताया गया है कि सचिव, संयुक्त सचिव पद पर नियुक्ति के लिए काेई निर्धारित संख्या नहीं है। इस लिहाज से माना जा रहा है कि इन दोनों पदों पर पांच सौ से ज्यादा लोगों को एडजेस्ट किया जाएगा। इसी तरह संयुक्त महामंत्री पद पर भी दो दर्जन से अधिक लोगों की नियुक्तियां की जाएंगी।

खबरें और भी हैं...