शौक ने पहुंचाया हवालात:महात्मा गांधी के स्टैच्यू के नीचे कमर में चाकू फंसाए खड़ा था युवक, पकड़ा गया तो बोला-अच्छा लगता है

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर के एक युवक को चाकू रखने का शौक भारी पड़ गया। आजाद चौक थाने की पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत युवक को पकड़ा और जेल भेजा। पुलिस को शिकायत मिली थी कि एक युवक कमर में चाकू फंसाए लोगों के बीच धौंस जमा रहा है। रायपुर में चाकूबाजी की घटनाओं की वजह से पुलिस से फौरन एक्शन लिया और युवक को पकड़ लिया। पूछताछ में युवक ने कहा- उसे अच्छा लगता है कि इसलिए चाकू साथ रखे घूम रहा था। हालांकि बाद में इसने माफी मांगकर गलती न दोहराने का वादा किया।

मामला ब्राम्हणपारा का है। यहां महात्मा गांधी के पुतले के पास शुभम नाम का युवक चाकू रखे घूम रहा था। पुलिस को किसी ने खबर कर दी। पुलिस की पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंची तो युवक भागने लगा, पेट्रोलिंग टीम के जवानों ने इसे भागकर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर युवक ने अपना नाम शुभम मिश्रा बताया। रावतपुरा कॉलोनी में रहने वाले इस 25 साल के युवक ने काले रंग का बटन वाला चाकू खरीदा था। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है।

अब तक 700 से ज्यादा धारदार हथियार बरामद
रायपुर की पुलिस ने चाकू रखने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। हाल ही में शहर के SSP प्रशांत अग्रवाल ने जानकारी दी थी कि शहर के अलग-अलग हिस्सों से 700 लोगों से चाकू जब्त किया गया है। इसमें बटन चाकू से लेकर खुखरी और अन्य धारदार हथियार शामिल हैं। चाकूबाजी की घटनाओं में 290 चाकू, 7 तलवार और 3 गुप्ती जब्त किया गया है। 9 कट्‌टा, 3 रिवाल्वर और 2 एयरगन भी जब्त किया गया है। इसमें दर्जनों हथियार किसी पुराने बदमाश से नहीं बल्कि स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले युवकों से मिले हैं जो इन्हें शौक-शौक में लिए घूम रहे थे।

खबरें और भी हैं...