पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता के लिए बाइक रैली:रायपुर SSP ने दिखाई हरी झंडी, 50 बाइक लेकर निकले पुलिस जवान; ट्रैफिक नियमों के पालन का दिया संदेश

रायपुर4 महीने पहले
तस्वीर रायपुर की है। पुलिस की टीम शहर के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को ओवर स्पीड और ट्रैफिक रूल्स को लेकर जागरूक करेगी, इसे ट्रैफिक चौपाल नाम दिया गया है।
  • शहर में ट्रैफिक जागरुकता को लेकर पुलिस कर रही अलग-अलग कार्यक्रम
  • लोगों से की जा रही ट्रैफिक नियमों के पालन करने की अपील

रायपुर में बुधवार को पुलिस ने बाइक रैली का आयोजन किया। 50 से अधिक मोटर साइकिल पर सवार पुलिस जवान निकले। सड़क पर सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संदेश दिया गया। सुबह सबसे पहले तेलीबांधा तालाब के पास एसएसपी अजय यादव ने हरी झंडी दिखाकर टीम को रवाना किया। इसके बाद डीएसपी सतीश ठाकुर की अगुवाई में पुलिस जवानों की टीम शहर में नजर आई।

तस्वीर रायपुर के तेलीबांधा की है, एसएसपी अजय यादव ने टीम को रवाना किया।
तस्वीर रायपुर के तेलीबांधा की है, एसएसपी अजय यादव ने टीम को रवाना किया।

शहर के जयस्तंभ चौक, मालवीय रोड, पंडरी, तेलीबांधा और अलग-अलग इलाकों से यह रैली गुजरी। मोटर साइकिलों की गड़गड़ाहट के साथ जवानों ने लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संदेश दिया। बाइक पर हेलमेट लगाने, दो पहिया गाड़ी पर दो लोगों के ही बैठने, ट्रैफिक सिग्नल का पालन करने जैसे मैसेज लिखे बोर्ड थे। रैली के दौरान लोगों को पंपलेट बांट कर भी उन्हें जागरुकता का संदेश दिया गया।

अफसर खुद सड़कों पर लोगों को जागरुक करने के मिशन पर काम कर रहे हैं।
अफसर खुद सड़कों पर लोगों को जागरुक करने के मिशन पर काम कर रहे हैं।

हेलमेट पर होगी सख्ती
हेलमेट लगाने के नियम का रायपुर की ट्रैफिक पुलिस कड़ाई से पालन कराएगी। इसी वजह से लोगों को जागरुक किया जा रहा है। शहर के प्रमुख चौराहों पर लगे कैमरों में लोग बिना हेलमेट के नजर आ रहे हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का सोमवार को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और महापौर एजाज ढेबर ने उद्घाटन किया था। यह 17 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के साथ पुलिस कार्रवाई भी करेगी। शहर के एक दर्जन ब्लैक स्पॉट पर ट्रैफिक चौपाल लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें