पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे:बरौनी एक्सप्रेस 15 महीने बाद 27 से चलेगी, नहीं बदलेगा रूट

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

15 माह से बंद बरौनी एक्सप्रेस को दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर रूट के बजाय गोंदिया से जबलपुर होकर चलाए जाने की चर्चाओं पर विराम लगाते हुए रेलवे ने इसे 27 जून से वर्तमान रूट पर चलाने की घोषणा कर दी। यही नहीं, आनन-फानन में टाइम-टेबल भी जारी कर दिया गया। यहां से उत्तरप्रदेश और बिहार जाने वालों के लिए यह महत्वपूर्ण ट्रेन है, इसलिए सालभर पैक चलती है।

हफ्तेभर से चर्चा थी कि रेलवे इस ट्रेन को गोंदिया से छत्तीसगढ़ न लाकर जबलपुर-कटनी रूट से चलाने की तैयारी में है। इन चर्चाओं के बाद यहां का रेल प्रशासन हरकत में आया और इसे स्पेशल ट्रेन के तौर पर रायपुर-बिलासपुर होकर चलाने का शिड्यूल जारी कर दिया है।

सवा साल बाद यह ट्रेन बरौनी से 27 को सुबह छूटेगी अगले दिन दोपहर रायपुर, दुर्ग तथा राजनांदगांव होती हुई शाम को गोंदिया पहुंच जाएगी। इसी तरह, 28 तारीख को ही गोंदिया से रात सवा 9 बजे छूटने वाली ट्रेन आधी रात दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर होकर अगले दिन बरौनी पहुंचेगी।

इस ट्रेन का स्टॉपेज बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, छपरा, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, विंध्याचल, प्रयागराज, मानिकपुर, सतना, मैहर, कटनी, शहडोल, अनूपपुर, पेंड्रा रोड, भाटापारा, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, डोंगरगढ़ और गोंदिया में दिया गया है।

खबरें और भी हैं...