स्पीकर ने कार्यो की समीक्षा की / बजट सत्र से पहले स्पीकर व नेता प्रतिपक्ष के साथ ही 12 मंत्रियों के कमरे बड़े होंगे

Before the budget session, the room of 12 ministers will be enlarged along with the speaker and leader of the opposition.
X
Before the budget session, the room of 12 ministers will be enlarged along with the speaker and leader of the opposition.

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

रायपुर. विधानसभा परिसर के अंदर स्पीकर, नेता प्रतिपक्ष और सभी 12 मंत्रियों के कमरे का रंग रूप और दायरे में बदलाव होगा। बजट सत्र से पहले सभी के कमरों का क्षेत्रफल बढ़ेगा। हालांकि, मंत्रियों का कमरा नहीं बदलेगा, जो मंत्री जहां हैं वहीं रहेंगे। मानसून सत्र के पहले विधानसभा को सेनिटाइज किया जाएगा। स्पीकर के कमरे के पीछे का गलियारा बंद हो जाएगा। उसे तोड़कर स्पीकर के कमरे का एरिया बढ़ाने की तैयारी है। नेता प्रतिपक्ष के कमरे को भी विस्तार देने की योजना है। दोनों कमरों को लॉन की तरफ विस्तारित किया जाएगा। इससे लॉन का एरिया कुछ छोटा हो सकता है। सभी मंत्रियों के कमरे का साइज भी बढ़ाया जाएगा। इसमें कैंटीन के तरफ बने मंत्रियों के कमरे को भी शामिल किया गया है। स्पीकर डॉ. चरणदास महंत ने सोमवार को विधानसभा स्थित अपने कक्ष में विस सचिवालय में स्वीकृत एवं प्रस्तावित कार्यो की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी कमरों को बड़ा करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव आरपी मंडल, विधानसभा के प्रमुख सचिव चंद्रशेखर गंगराडे, पीडब्लूडी सचिव सिद्धार्थ परदेशी, सीई विजय कुमार भतपहरी व अधिकारी उपस्थित थे। स्पीकर ने पत्रिका विधायन को कॉलेज लाइब्रेरी तक पहुंचाने कहा।

नए विधानसभा भवन को अनुपूरक बजट में लें 
बैठक में स्पीकर महंत ने सीएस आरपी मंडल से नए विधानसभा भवन को अनुपूरक बजट में शामिल करने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के कारण इस प्रोजेक्ट को स्थगित कर दिया था। बता दें कि नवा रायपुर में मंत्रालय के पीछे 300 करोड़ रुपए की लागत से नया विधानसभा भवन का निर्माण प्रस्तावित है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना