• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Bhilai Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases in Chhattisgarh Raipur Bhilai Bilaspur Korba (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

छत्तीसगढ़ में कोरोना / बिलासपुर, भिलाई और रायपुर में 3 नए पॉजिटिव मिले, प्रदेश में संख्या बढ़कर हो गई 6; प्रदेश के कई जिलों में सरकार करेगी जरूरी सामानों की होम डिलीवरी

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • सऊदी अरब से 11 मार्च को बिलासपुर की महिला व भिलाई का युवक पहले निगेटिव, बाद में पॉजिटिव रिपोर्ट आई
  • छत्तीसगढ़ में अब तक 4 शहर रायपुर, राजनांदगांव, भिलाई और बिलासपुर से कोरोना के केस सामने आ चुके
  • रायपुर, अंबिकापुर, कोरिया में जरूरी सामानों की होम डिलीवरी होगी, नगर निगम ने नंबर जारी किए

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:23 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में गुरुवार को बिलासपुर, भिलाई और रायपुर में 3 नए कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि भिलाई का युवक और बिलासपुर की महिला सऊदी अरब से लौटे हैं। जबकि बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। अब तक 4 शहरों में 6 संक्रमित सामने आ चुके हैं। इसके पहले रायपुर में 2, राजनांदगांव में एक मामले सामने आया था। डॉक्टरों के मुताबिक, गुरुवार को रायपुर में मिले कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग और भिलाई के युवक को एम्स में भर्ती किया गया है। जबकि बिलासपुर की संक्रमित महिला को स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है।

11 मार्च को भिलाई आया युवक, यहां कई लोगाें के संपर्क में रहा

भिलाई में मिला 32 साल का युवक 11 मार्च को सऊदी अरब से आया था। इसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। देर रात प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची और युवक को मिलने के लिए बुलाया। कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि युवक को एम्स में शिफ्ट करने के निर्देश मिले हैं। परिवार के 8 सदस्यों को भी स्थानीय आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। युवक का कहना है कि उसने 13 मार्च को टेस्ट कराया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक यहां कई लोगों से मिला भी है। जबकि बिलासपुर में मिली महिला मरीज 50 साल की है।

कल लंदन से लौटी युवती के खिलाफ एफआईआर

वहीं, बुधवार को रायपुर में मिली कोरोना पॉजिटिव युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। युवती 16 मार्च को लंदन से लौटी थी। आरोप है कि युवती ने सावधानी नहीं बरती और अन्य लोगों के जीवन को संकट में डाला। शासन के आदेशों की अवहेलना की। कोरोना रोग को अपने घर, परिवार, नौकरानी और ड्राइवर से छुपाकर संक्रमित रोग को जानबूझकर फैलाने का प्रयास किया। 

विदेश यात्रा से लौटे 17 लोगों ने जांच नहीं कराई

केंद्र सरकार ने हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे छत्तीसगढ़ के 17 लोगों की सूची जारी की है। इन सभी से स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए कहा है। सामने नहीं आने पर केस दर्ज कराया जाएगा। पुलिस का कहना है कि इन्होंने विदेश से लौटने की जानकारी छिपाई है। रायपुर आने के बाद सब अलग-अलग जगह गए। अभी पते सामने नहीं आए हैं। इनमें संबंध में नागरिक भी टोल फ्री नं 104 पर जानकारी दे सकते हैं।


सरकार ने निजी हॉस्पिटल को नहीं लेगी कब्जे में

छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना को प्रदेश में संक्रामक रोग घोषित किया है। ऐसे में गुरुवार सुबह एक आदेश जारी कर प्रदेश के सभी निजी अस्पताल कब्जे में लेने की बात कही गई थी, लेकिन फिर देर शाम इस आदेश को निरस्त कर दिया गया है। स्वास्थ्य संचालक की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में इसे गलती से जारी किया गया आदेश कहा गया है। 

रायपुर में अब 3 कोरोना पॉजिटिव

रायपुर में एक सप्ताह पहले लंदन से लौटी लड़की कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद बुधवार को भी लंदन से ही लौटी लड़की संक्रमित थी। गुरुवार को बुजुर्ग संक्रमित मिला।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना