पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री संक्रमित:चंद्राकर ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी; छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 1050 नए केस

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की है। इस वक्त हो होम आइसोलेशन में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
तस्वीर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की है। इस वक्त हो होम आइसोलेशन में डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। फाइल फोटो।
  • राज्य के 21 जिलों जारी है कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन (ट्रायल)

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री रह चुके अजय चंद्राकर के स्वास्थ्य पर कोरोना वायरस का असर देखने को मिला है। कोविड टेस्ट में चंद्राकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित होने के बाद चंद्राकर ने ट्विटर पर लिखा - मेरी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, डॉक्टर्स की सलाह पर होम आइसोलेशन में सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहा हूँ। मेरा अनुरोध है, जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच अवश्य करवाएं।

वैक्सीन का ट्रायल जारी
बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में कोरोना के 1050 संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें रायपुर जिले के 153 नए केस शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी में दो समेत कुल 10 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। अब तक प्रदेश में 3 हजार से अधिक कोविड संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 9 हजार 109 कोविड के सक्रिय मरीज है। दूसरी तरफ कोविड वैक्सीन के ट्रायल की प्रक्रिया जारी है। राज्य के 21 जिलों मे कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का परीक्षण किया जा रहा है। 7 और 8 जनवरी को मॉक ड्रिल की जा रही है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ प्रियंका शुक्ला ने सभी जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। मॉक ड्रिल हर जिले के एक शहरी और 1 ग्रामीण क्षेत्र में किया जाना है। राज्य स्तरीय मानिटरिंग टीम द्वारा मॉकड्रिल के पहले और ड्रिल के दौरान जांच कर रही है। बालोद, बलोदाबाजार, बेमेतरा, धमतरी, गरियाबंद, जांजगीर चांपा, कवर्धा, कोरबा महासमुंद, मुंगेली, रायगढ़ मे 8 जनवरी को ट्रायल किया जाना तय है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें