रायपुर में कंगना रनोट पर थाने में शिकायत:CM बघेल बोले- पूरे देश से माफी मांगें, आजादी के लिए जान देने वालों का अपमान किया

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भूपेश बघेल ने कंगना के बयान पर विरोध जताया। - Dainik Bhaskar
भूपेश बघेल ने कंगना के बयान पर विरोध जताया।

देश की आजादी को लेकर विवादित बयान देना बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट के लिए भारी पड़ रहा है। देशभर में उनका विरोध हो रहा है। अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कंगना रनोट ने देश के महापुरुषों का अपमान किया है। जो ये कहते हैं देश को आजादी भीख में मिली है उसने उनका अपमान किया जिन लोगों ने देश की आजादी के लिए अपनी जान दी। देश से उन्हें माफी मांगनी चाहिए। ये बयान उन्होंने शुक्रवार की रात रायपुर एयरपोर्ट पर दिया।

थाने में शिकायत।
थाने में शिकायत।

इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री कन्हैया अग्रवाल और शहर कांग्रेस संयुक्त महामंत्री मोहम्मद सिद्दीकी ने थाने में शिकायत की है। कांग्रेस नेताओं ने अभिनेत्री कंगना रनोट के खिलाफ देश में दुर्भावना फैलाने के मामले में FIR दर्ज करने की मांग की है। कांग्रेस नेता मोहम्मद सिद्दीकी ने कहा कि सुर्खियों में रहने भाजपा के छिपे एजेंडे के तहत कंगना रनोट ने ये बयान दिया। कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि देश के शहीदों का अपमान बर्दाश्त से बाहर है।

कंगना ने क्या कहा जिस पर विवाद
एक न्यूज चैनल पर कंगना ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बारे में सावरकर, लक्ष्मीबाई और नेताजी बोस को याद करते हुए कहा था- ये लोग जानते थे कि खून बहेगा, लेकिन यह हिंदुस्तानी खून नहीं होना चाहिए। वे इसे जानते थे। बेशक, उन्हें एक पुरस्कार दिया जाना चाहिए। वह आजादी नहीं थी, वो भीख थी। हमें 2014 में असली आजादी मिली है।