संकट के बीच राहत की खबर:मुख्यमंत्री ने शुरू की ऑक्सीजन ऑन व्हील्स, घर बैठे संक्रमितों को मिलेगी मदद; एम्बुलेंस सर्विस और फूड पैकेट कैंपेन भी लॉन्च

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो रायपुर के इंडोर स्टेडियम में बने कोविड अस्पताल की है, इस कार के जरिए ऑक्सीजन से जुड़ी मदद जरूरतमंद तक पहुंचेगी। - Dainik Bhaskar
फोटो रायपुर के इंडोर स्टेडियम में बने कोविड अस्पताल की है, इस कार के जरिए ऑक्सीजन से जुड़ी मदद जरूरतमंद तक पहुंचेगी।

रायपुर नगर निगम तीन अहम योजनाएं शुरू कर रहा है। इसके तहत घर बैठे लोगों को इमरजेंसी में मेडिकल ऑक्सीजन मिलेगी, लॉकडाउन में गरीब परिवारों को राशन भी दिया जाएगा। इसके अलावा एंबुलेंस सर्विस भी शुरू की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीनों सेवाओं की शुरूआत करते हुए कहा कि कोरोना काल और लॉकडाउन में रायपुर नगर निगम लोगों को सुविधाएं पहुंचाने के लिए तत्परता और जिम्मेदारी से काम कर रहा है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअली जुड़े।
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअली जुड़े।

7 हजार फूड पैकेट तैयार

रायपुर नगर निगम द्वारा लॉकडाउन में गरीब परिवारों के लिए 7 हजार फूड पैकेट बनाए गए हैं। ये पैकेट लॉकडाउन से प्रभावित हुए लोगों को बांटे जाएंगे। अलग-अलग गाड़ियों में सूखा राशन रखकर मुख्यमंत्री की वर्चुअल मौजूदगी में इन्हें रवाना किया गया। अब स्थानीय पार्षदों और जोन अधिकारियों के साथ मिलकर इसे बांटा जाएगा।

महापौर एजाज ढेबर ने लाइव जारी जानकारी CM हाउस पहुंचाई।
महापौर एजाज ढेबर ने लाइव जारी जानकारी CM हाउस पहुंचाई।

घर पहुंचेगी फ्री ऑक्सीजन

कोरोना संक्रमितों को फ्री में आक्सीजन सुविधा नगर निगम देगा। शहर में ‘ऑक्सीजन ऑन व्हील्स’ सेवा को शुरू किया गया है। इसके तहत होम आइसोलेशन में रह रहे ऐसे मरीज जिनका ऑक्सीजन सेचुरेशन सामान्य से कम है एवं जिन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से सहायता दी जा सकती है, उन मरीजों को निःशुल्क घर पहुंच सेवा के जरिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराया जाएगा। इस कार्यक्रम में एम्बुलेंस सर्विस को भी शुरू किया गया जो कोविड मरीजों की मदद के लिए मौजूद रहेगी।

खबरें और भी हैं...