पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीके पर जारी टीका-टिप्पणी:CM बघेल की PM से मांग- सभी वयस्कों के लिए दें वैक्सीन; डॉ. हर्षवर्धन की दो टूक– पहले स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और बुजुर्गों को लगवाएं टीका

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- चुनौतियों के प्रबंधन को युवा तैयार रहें, इसलिए उन्हें टीका जरूरी है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- चुनौतियों के प्रबंधन को युवा तैयार रहें, इसलिए उन्हें टीका जरूरी है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 18 साल की उम्र पूरी कर चुके सभी वयस्कों को कोरोना से बचाने का टीका लगाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना औपचारिक आग्रह भेजा है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ऐसी मांग पर सवाल उठा चुके हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा, “अब जबकि कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, तो हमेशा की तरह भविष्य में आने वाली चुनौतियों के प्रबंधन हेतु हमारे युवा देश की युवा पीढ़ी तैयार रहे। ऐसा हम सब सोचते हैं। इसलिए आवश्यक है कि वैक्सिनेशन की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष निर्धारित की जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से सादर अनुरोध।” इससे पहले पंजाब, महाराष्ट्र जैसे राज्य अपना औपचारिक आग्रह केंद्र सरकार को भेज चुके हैं। इसमें कोराना वैक्सीन की आपूर्ति कम होने और सभी के लिये वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की गई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस आग्रह से पहले ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ऐसी मांग पर दो टूक सवाल उठा चुके हैं। डॉ. हर्षवर्धन ने लिखा, “कुछ राज्य 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण शुरू करने की मांग कर रहे हैं। इसका मतलब ये लगाया जाना चाहिए कि उन्होंने अपने-अपने राज्यों में सभी स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण कर लिया है। लेकिन, तथ्य बिल्कुल अलग हैं।” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के बयान के बाद राजनीति भी तेज है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने उठाई सभी को नि:शुल्क टीकाकरण की मांग

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी ऐसी ही मांग उठाई है। मरकाम ने कहा- यह प्रधानमंत्री को सुनिश्चित करना चाहिए कि छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक को मुफ्त में टीका लगे और उसे कोरोना महामारी से निजात मिल सके। मरकाम ने कहा- छत्तीसगढ़ अपने प्राकृतिक संसाधनों से संपन्न राज्य है। केंद्र सरकार को इससे हर वर्ष अरबों-खरबों रुपयों की राजस्व की प्राप्ति होती है। अब, कोरोना महामारी से प्रदेश की जनता परेशान है लगातार लोगों की मौतें भी हो रही हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्काल पहल कर छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिकों को मुफ्त में कोरोना टीका लगवाने की व्यवस्था करनी चाहिए।

राज्य सरकार नि:शुल्क टीकाकरण की बात कह चुकी है

राज्य सरकार प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराने की बात कह चुकी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा में इस बात की घोषणा कर चुके हैं कि अगर केंद्र सरकार ने सभी को टीका लगाने से इन्कार किया तो राज्य सरकार अपने खर्चे पर टीका लगवाएगी। अब भाजपा इसी को मुद्दा बना रही है। इसको लेकर राज्य से केंद्र तक घेराबंदी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें