• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Big Reshuffle In Congress Organization; 8 Leaders Who Got A Place In The Corporation Boards Were Discharged From The PCC, The Presidents Of Four Districts Were Also Changed

कांग्रेस संगठन में बड़ा फेरबदल:छत्तीसगढ़ के निगम-मंडलों में जगह पा चुके 8 नेताओं की PCC से छुट्‌टी, चार जिलों के अध्यक्ष भी बदले गए

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस के प्रदेश और जिला स्तरीय संगठन में अभी कुछ और बदलाव संभावित बताए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस के प्रदेश और जिला स्तरीय संगठन में अभी कुछ और बदलाव संभावित बताए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के संगठन में बड़ा बदलाव किया है। विभिन्न निगम-मंडलों में जगह पा चुके 8 पदाधिकारियों की प्रदेश कांग्रेस समिति (PCC) के पदों से छुट्‌टी कर दी गई है। वहीं, 4 जिलाध्यक्षों को भी बदल दिया गया है। यह संकेत पहले ही दिए जा चुके थे, ऐसे लोगों की संगठन से छुट्‌टी होगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार शाम नई नियुक्तियों के आदेश जारी किए। इसके मुताबिक, PCC उपाध्यक्ष पद से गिरीश देवांगन, अटल श्रीवास्तव, भानु प्रताप सिंह और पद्मा मनहर की छुट्‌टी कर दी गई है। उनकी जगह पर अरुण सिंघानिया, पीआर खुंटे, अम्बिका मरकाम और वाणी राव को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

महासचिव के तीन पदों से भी नेताओं की अदला-बदली हुई है। द्वारिकाधीश यादव, उत्तम वासुदेव और पंकज शर्मा को महासचिव पद से हटाकर वासुदेव यादव, अमरजीत चावला और सुमित्रा धृतलहरे को यह जिम्मेदारी दी गई है। भिलाई शहर का कांग्रेस अध्यक्ष अब मुकेश चंद्राकर को बनाया गया है। वे तुलसी साहू की जगह लेंगे।

कोरबा ग्रामीण से मोहित केरकेट्‌टा को हटाकर सुरेंद्र जायसवाल को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, बिलासपुर में प्रमोद नायक की जगह विजय पांडेय को नगर जिलाध्यक्ष बना दिया गया है। लंबे समय से विवादों में रहे जांजगीर-चांपा के जिलाध्यक्ष चोलेश्वर चंद्राकर की कुर्सी भी हिल गई है। वहां अब राघवेंद्र सिंह को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है। बताया जा रहा है, इस बदलाव में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की बड़ी भूमिका है।

सुशील आनंद शुक्ला को संगठन में नई जिम्मेदारी मिली है।
सुशील आनंद शुक्ला को संगठन में नई जिम्मेदारी मिली है।

संचार विभाग में अब सुशील आनंद शुक्ला होंगे अध्यक्ष

कांग्रेस ने प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष की कुर्सी भी बदल दी है। कई वर्षों से यह जिम्मेदारी संभाल रहे शैलेश नितिन त्रिवेदी की जगह अब सुशील आनंद शुक्ला इस विभाग के मुखिया होंगे। शुक्ला अभी तक PCC के मुख्य प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

खबरें और भी हैं...