• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • BJP State President Sai Said Keep Nine Thousand Crore Rupees In The Budget; Congress Leader Markam Said Demand Two Crore Jobs From PM

कोरोना से बचाव की तैयारियों का सच:भाजपा प्रदेशाध्यक्ष साय बोले- बजट में रखें नौ हजार करोड़ रुपए;​​​​​​​ कांग्रेस नेता मरकाम ने कहा- पीएम से मांगें दो करोड़ रोजगार

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सियासी बवाल के बीच प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर फिर सरकार को घेरने की कोशिश की - Dainik Bhaskar
सियासी बवाल के बीच प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर फिर सरकार को घेरने की कोशिश की

छत्तीसगढ़ में रोजगार के मुद्दे पर मचे सियासी बवाल के बीच प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने बेरोजगारी भत्ते को लेकर फिर सरकार को घेरने की कोशिश की है। भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सीएम भूपेश को पत्र लिखकर बजट में तीन साल के हिसाब से नौ हजार करोड़ रखने का आग्रह किया है तो वहीं पीसीसी चीफ मरकाम ने साय पर हमला बोलते हुए कहा कि वे सीएम भूपेश की बजाय पीएम मोदी को पत्र लिखें आैर दो करोड़ रोजगार हर साल के साथ 15-15 लाख रुपए की मांग करें।

साय का सीएम को पत्र- 10 लाख युवाओं को 2500 रुपए मासिक भत्ता कब से देंगे

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर आगामी बजट में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को मासिक भत्ता देने का प्रावधान करने का आग्रह किया है। साय ने अपने पत्र में लिखा है कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में 10 लाख युवाओं को 2,500 रु प्रति माह मासिक भत्ता देने की बात कही थी।

सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि तीन साल के बजट में किसी भी साल बेरोजगारी भत्ता देने के लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। हालांकि कुछ समय पहले जानकारी मिली थी कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा युवाओं से फार्म भरवाना शुरू किया गया था लेकिन अभ तक किसी काे भी भुगतान नहीं किया गया है। इस बात को लेकर प्रदेश में निराशा का माहौल है।

साय ने लिखा है कि सरकार को अपने वादे के अनुरूप अब तीन साल मासिक भत्ता प्रति युवा को 90 हज़ार रुपए का भुगतान करना है। 10 लाख युवाओं को प्रतिमाह ढाई हजार के हिसाब से 3 हज़ार करोड़ सालाना होती है। इस लिहाज से तीन साल में कुल लंबित राशि नौ हजार करोड़ रुपए है। इसलिए आगामी बजट में बेरोजगार युवाओं को लिए 9 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान जरूर करें।

कांग्रेस बोली- मोदी को पत्र लिख दो करोड़ रोजगार के साथ महंगाई खत्म करने मांग करें

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के पत्र पर कहा कि साय सीएम भूपेश को पत्र लिखने की बजाय पीएम मोदी को पत्र लिखें और उनसे दो करोड़ रोजगार तथा 15-15 लाख रुपए की मांग करेंगे। मरकाम ने कहा कि बीते 7 साल में 14 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलना था जो नहीं मिला है। इसके साथ ही मोदी को तत्काल 140 करोड़ जनता के खाते में 15-15 लाख रुपए जमा कराएं।

लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने देश की जनता को अच्छे दिन, युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार, किसानों को स्वामीनाथन कमेटी के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने, 2022 में किसानों की आय दुगनी करने, 100 दिनों के भीतर महंगाई खत्म करने, कालाधन वापस लाने जैसे कई वादे किए थे। लेकिन सरकार बने सात साल हो गए हैं जनता भाजपा के वादों के पूरा होने का इंतजार कर रही है।

भाजपा का चरित्र ही है फर्जी जाली दस्तावेज एवं टूलकिट बनाकर आम जनता को भ्रमित करना। इसके पहले भी डॉ रमन ने कांग्रेस की छवि धूमिल करने की कोशिश की थी जिसके खिलाफ एफआईआर दर्ज है। अब कांग्रेस का फर्जी घोषणा पत्र बनाकर भाजपा नेता बेरोज़गारी भत्ता देने का भ्रम जाल में फंसाना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...