पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सियासत:रेत व भू माफिया के साथ ही शराब और गाय के मुद्दे पर घेरेगी भाजपा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार होगा। चार दिन के छोटे सत्र में सदन के अंदर सरकार को घेरने के लिए भाजपा ने व्यूह रचना बना ली है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि सत्र से 18 दिन पहले भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। शुक्रवार को एकात्म परिसर में हुई बैठक में नेताओं ने दर्जन भर से ज्यादा मुद्दों पर मंथन किया। इसमें भू- रेत-शराब माफिया के साथ ही कोरोना संक्रमण में सरकार की विफलता के मुद्दे भी शामिल हैं।

क्वारेंटाइन सेंटर में मौत और अव्यवस्था के साथ ही राज्य सरकार की योजनाओं पर भी भाजपा हमला बोलेगी। इसके अलावा सदन में गायों की मौत के मामलों की भी गूंज रहेगी। भाजपा ने सभी मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए अलग-अलग विधायकों को अलग-अलग मुद्दों पर तैयारी करने की जिम्मेदारी दी है। बैठक में रामपुर विधायक ननकी राम कंवर और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल मौजूद नहीं थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण कौशिक अनुपस्थिति रहे।

मुद्दे इतने हैं कि सत्र छोटा पड़ जाएगा : रमन
बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि विधानसभा में उठाने के लिए मुद्दे इतने ज्यादा हैं कि चार दिनों का सत्र छोटा पड़ जाएगा। कोयला से लेकर रेत, शराब से लेकर कोविड-19 की अव्यवस्था के अलग-अलग मुद्दे हैं। राज्य में भय और आतंक का राज है। डॉ. सिंह ने कहा कि उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास के सारे काम ठप पड़े हैं।

एफआरबीएम एक्ट में पहले 3 फीसदी से बढ़ाकर 6 फीसदी और अब 6 फीसदी से ज्यादा कर्ज की सीमा बढ़ाने की मांग हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार के मदद के बाद भी पैसे का सदुपयोग नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि गोबर खरीदने से छत्तीसगढ़ का विकास नहीं हो सकता। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि चार दिन का मानसून सत्र काफी छोटा है। सत्र की घोषणा के बाद से इतने सारे मुद्दे हो गए हैं कि चार दिन का सत्र पर्याप्त नहीं है। सत्र कम से कम दस दिन का होना चाहिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें