पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्त में दवाओं के दलाल:रेमडेसिविर इंजेक्शन मनमाने दाम पर बेच रहे थे, पुलिस ने छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बलौदाबाजार में रहने वाले सूर्यकांत यादव और रायपुर के रोहणीपुरम में रहने वाले विक्रम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। - Dainik Bhaskar
बलौदाबाजार में रहने वाले सूर्यकांत यादव और रायपुर के रोहणीपुरम में रहने वाले विक्रम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

रायपुर की पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे दो कारोबारियों को पकड़ा है। बलौदाबाजार में रहने वाले सूर्यकांत यादव और रायपुर के रोहणीपुरम इलाके के रहने वाले विक्रम सिंह को इस मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लगातार लोगों से मिल रही शिकायत के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने एक ज्वाइंट ऑपरेशन प्लान किया। फोन के जरिए पुलिस इनका पता लगाने में कामयाब रही, शुक्रवार की देर रात इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अब इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ये भी पता लगा रही है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में और कौन से कारोबारी शामिल हैं।

ऐसे पकड़ में आए दोनों
पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों युवक एक स्टिंग ऑपरेशन की वजह से पकड़ में आए। ये दोनों लोगों को रेमडेसिविर इंजेक्शन दिलाने का दावा कर रहे थे। पुलिस की साइबर सेल ने इनके नंबरों को ट्रेस कर लोकेशन निकाली और इनके घरों पर दबिश देकर पकड़ लिया। अब शहर के कई दूसरे कारोबारियों पर भी पुलिस की नजर है जो रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर सकते हैं। जिला प्रशासन के ड्रग डिपार्टमेंट के साथ मिलकर ऐसे लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ एक्शन की तैयारी है। फिलहाल इन दोनों युवकों को जेल भेजा गया है। अब तक इनके किसी बड़े रैकेट से संबंध साफ नहीं हो सके हैं।

कलेक्टर का आदेश किसी को नहीं छोड़ेंगे
रायपुर के कलेक्टर डाॅ. भारती दासन ने कहा है कि ऐसी समय जब कोरोना महामारी के रूप में लोगों के जीवन में संकट आया है, जीवन रक्षक औषधि का कालाबाजारी का किया जाना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है। उन्होंने कहा है कि कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी। किसी को नहीं छोड़ा जाएगा।

सरकार क्या कर रही
लोगों को रेमडेसिविर दवा मिले इसके लिए स्वास्थ्य विभाग भी कोशिश कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक एक शॉर्ट टर्म टेंडर जारी किया गया जो रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति की कमी को खत्म करेगा। मंत्री ने बताया कि हमने 90 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन का ऑर्डर दिया है, जिसमें से 2 हजार इंजेक्शन 2 दिनों के भीतर और दूसरे 28 हजार एक हफ्ते के भीतर मिल जाएंगे। इसके बाद हम प्रति सप्ताह 30 हजार इंजेक्शन प्राप्त करेंगे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें