पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आईडी बेचकर सट्टा का खेल चला रहें:कोरोना लहर में भी सटोरिए सक्रिय, आईपीएल गैंग फूटा

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो-दो लाख में सट्‌टे की आईडी बेचने वाले बुकी समेत चार गिरफ्तार, कई बार फंस चुके हैं

राजधानी में गुरुवार देर रात आईपीएल क्रिकेट सट्टा फूटा है। सिविल लाइंस पुलिस ने छापा मारकर एक बड़े बुकी और उसके वसूली एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपी 2-2 लाख में आईडी बेचकर सट्टा चला रहा था। शहर के कई छोटे सटोरियों ने आईडी खरीदा है। आरोपी की घर की तलाशी के दौरान 3 लाख कैश मिला है।

पुलिस ने आधा दर्जन मोबाइल जब्त किया है। बुकी विशाल खंडेलवाल पहले भी जेल जा चुका है। टीआई आरके मिश्रा ने बताया कि अवंति विहार का विशाल खंडेलवाल उर्फ विट्टू बड़ा बुकी है। उसके लिए अश्वनी नगर का प्रशांत शर्मा और अंशुल जैन वसूली करते हैं। प्रशांत और अंशुल कटोरा तालाब में निर्मल पिन्जानी के घर वसूली करने गए थे। निर्मल विशाल से आईडी लेकर सट्टा चला रहा था, लेकिन उसने पैसा नहीं दिया था। पैसों को लेकर उनके बीच विवाद हुआ तो पुलिस को पता चला। सिविल लाइंस पुलिस की टीम ने छापा मारकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने बुकी विशाल का नाम बताया तो उसे भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार विशाल खुद का एप और आईडी बनवाया है।

वह दो-दो लाख में रुपए आईडी बेचता है। मुंबई के बड़े सटोरियों से जुड़ा हुआ है। सट्टा के मामले में कई बार जेल जा चुका है। जेल से छूटते ही वह फिर सट्टा खिलाने लगता है। जब से आईपीएल शुरू हुआ है तब से विशाल सट्टा खिला रहा है। उसने वसूली के लिए अश्वनी नगर के प्रशांत शर्मा और अंशुल जैन को रखा है। आरोपी बहुत ही हाईटेक तरीके से सट्टा चलाता है। उसका पूरा काम ऑनलाइन होता है। वह कागजों में कोई रिकॉर्ड नहीं रहता है। विशाल रायपुर के अलावा अलग-अलग शहरों में सट्टा चलाता है। चर्चा है कि बुकी पुलिस महकमे में भी जान पहचान रखता है।

महंगी गाड़ी और शहर में कई जगह मकान
पुलिस के अनुसार विशाल ने हालही में 75 लाख की कार खरीदी है। उसका शहर के कई पॉश इलाके में मकान और फ्लैट है। वह ज्यादातर मुंबई में रहता है। वहीं से सट्टा को ऑपरेट करता है। वह बहुत कम रायपुर में रहता है। कोरोना के कारण वह मुंबई नहीं गया। उसके आधा दर्जन से ज्यादा
वसूली एजेंट है, जो पैसा वसूली करके हवाला से भेजते हैं।

खबरें और भी हैं...