पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिचालन फिर से शुरू:तेलघानी अंडरब्रिज के लिए पटरी के नीचे बाॅक्स फिट बंद प्लेटफार्म 1-ए होगा चालू

रायपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1-ए से अब पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया जाएगा। करीब महीनेभर तक इस प्लेटफॉर्म से ट्रेनों की आवाजाही बंद थी। ऐसा इसलिए किया गया था, क्योंकि तेलघानी नाक के पास रेलवे पटरी के नीचे से अंडरब्रिज बनाने का काम चल रहा था। पटरी के नीचे बॉक्स पुशिंग के लिए ट्रेनों को 1-ए से गुजारने पर रोक लगा दी गई थी। अब बॉक्स पुशिंग सफलतापूर्वक हो गई है। इसलिए अब इस प्लेटफॉर्म से संचालित हो रही मेमू ट्रेनों की आवाजाही शुक्रवार से शुरू होगी।

रेलवे ने बताया है कि प्लेटफार्म नंबर 2 और 3 पर आने-जाने वाली मेमू स्पेशल ट्रेनों को फिर प्लेटफार्म नंबर 1-ए से संचालित करने का फैसला हुआ है। फिलहाल रायपुर-दुर्ग, डोंगरगढ़-रायपुर-दुर्ग, केवटी-रायपुर-केवटी, रायपुर-दुर्ग और रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू को प्लेटफार्म नंबर 2-3 के स्थान पर प्लेटफार्म नंबर 1-ए से संचालित किया जाएगा। हालांकि पटरी के नीचे अंडरब्रिज निर्माण पूरा होने तक ट्रेनों की रफ्तार कम रहेगी। कल से कई रूटों में शुरू होंगी लोकल ट्रेनें : कोरोना लॉकडाउन के कारण बंद हुईं यात्री ट्रेनें फिर से शुरू हो जाएंगी।

रेलवे ने यह बात हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान कही। 10, 11 और 12 अप्रैल से अंबिकापुर, रायगढ़, महासमुंद और गोंदिया रूट पर ट्रेनें शुरू होंगी। इससे यात्रियों को बड़ी सुविधा मिलेगी। कोरोना के नाम पर अधिक किराया वसूलने, कंसेशन खत्म करने और बंद पैसेंजर-लोकल ट्रेनों को फिर शुरू करने की याचिका पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। रेलवे ने कहा कि स्थिति को देखते हुए ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है। गुरुवार को महासमुंद मार्ग पर रायपुर-विशापट्‌टनम पैसेंजर शुरू हो गई है। 10 अप्रैल से शहडोल-अंबिकापुर और अंबिकापुर-अनूपपुर मेमू लोकल शुरू होगी। बिलासपुर-रायगढ़ मेमू लोकल 11 व 12 तारीख से शुरू की जाएगी। 10 व 11 अप्रैल से ही झारसुगड़ा-गोंदिया, जेडी पैसेंजर और बिलासपुर-टिटलागढ़ लोकल भी चलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें