बड़े ऑपरेशन की तैयारी:बीएसएफ के डीजी मिले डीजीपी से, नक्सल अभियान पर चर्चा

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस मुख्यालय में मीटिंग के दौरान बीएसएफ और एंटी नक्सल ऑपरेशन से जुड़े छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
पुलिस मुख्यालय में मीटिंग के दौरान बीएसएफ और एंटी नक्सल ऑपरेशन से जुड़े छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारी।

नक्सलियों के खिलाफ केंद्रीय सुरक्षा बल व छत्तीसगढ़ पुलिस बड़े ऑपरेशन की तैयारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए बीएसएफ के डायरेक्टर जनरल पंकज सिंह ने बुधवार को डीजीपी अशोक जुनेजा से बात की। छत्तीसगढ़ में बीएसएफ की 8 बटालियन है, जो महाराष्ट्र बॉर्डर, कांकेर व उससे लगे हिस्से के साथ-साथ रावघाट की सुरक्षा में तैनात है।

बस्तर में छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ-साथ सीआरपीएफ, बीएसएफ और आईटीबीपी के जवान तैनात हैं। एक दिन पहले ही डीजीपी जुनेजा की अध्यक्षता में स्टेट लेवल को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें आपसी समन्वय से मजबूत ऑपरेशन के साथ-साथ राज्य की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए आंगनबाड़ी, राशन दुकानें, स्कूल, बैंक आदि शुरू करने पर चर्चा हुई। बीएसएफ के डीजी के साथ भी इन विषयों को लेकर ही बातचीत हुई।

खासकर कांकेर, नारायणपुर व कोंडागांव में नक्सलियों को खदेड़ने के लिए बड़ी रणनीति पर चर्चा की गई। कुछ समय पहले ऐसी खबरें आई थीं कि नक्सली फिर से इन जिलों में अपना कैडर तैयार करने में जुटे हैं। इसे रोकने के लिए प्रभारी ऑपरेशन के साथ क्षेत्र में सुरक्षित माहौल बनाने, लोगों का भरोसा जीतने और सड़क, स्कूल, पेयजल, मोबाइल टॉवर, बिजली आदि तेजी से उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान एडीजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी बीएस ध्रुव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...