सीएम ने दिए निर्देश / 10 दिन में बनाएं कोरोना इलाज के लिए अस्पताल

Build a hospital for corona treatment in 10 days
X
Build a hospital for corona treatment in 10 days

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 06:41 AM IST

रायपुर. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों क बढ़ती संख्या को देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने इलाज के उपाय और संसाधन बढ़ाने अफसरों को निर्देश दिए हैं। इसके बाद मुख्य सचिव आरपी मंडल ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कलेक्टर-एसपी व जिला अधिकारियों की बैठक कहा कि जिन जिलों में कोरोना इलाज के लिए अस्पताल तैयार नहीं हुए हैं, वे 10 दिनों में बना लें। मंडल ने कहा कि कंटेनमेंट जोन का निर्धारण मौके का निरीक्षण करने के बाद व्यवहारिक तौर पर किया जाए, जिससे लोगों को अनावश्यक दिक्कत न हो। 

उन्होंने कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका भी जताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के बाहर और एक जिले से दूसरे जिले में जाने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से ई-पास लेना होगा। रेल से आने वाले यात्रियों का प्रदेश के सभी स्टेशनों में अनिवार्य रूप से पंजीयन कराना और निजी वाहन और टैक्सी से आने वाले लोगों का भी विस्तृत विवरण और निवास का पता आदि रखा जाएगा। एसीएस सुब्रत साहू ने अस्पतालों की व्यवस्था की जिलेवार तैयारी की जानकारी मांगी। डीजीपी डीएम अवस्थी ने दुकानों और बाजार खुलने की समय-सीमा का कड़ाई से पालन कराने, ऑटो-टैक्सी सहित अन्य वाहनों में अधिक सवारी नहीं भरने, यात्रियों को मास्क लगाने, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने कहा।

पेड क्वारेंटाइन सेंटर में रुकी गर्भवती सहित दो महिलाएं कोराेना पाॅजिटिव मिलीं 
अंबिकापुर। कुछ दिन पहले हैदराबाद व कानपुर से अंबिकापुर लौटी दो महिलाओं की कोरोना पाॅजिटिव होने की रिपोर्ट मिली है। पहली पीड़ित गर्भवती (30) पति और 3 साल की बेटी व देवर के साथ 25 मई को हैदराबाद से आई थी।  दूसरी महिला (50) कानपुर से आई थी। दोनों अलग-अलग होटल में पेड क्वारेंटाइन थीं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना