पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालसाजी:बिल्डर की 19 एकड़ जमीन का 51 करोड़ रुपए में सौदा, फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने की साजिश

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी के एक बड़े बिल्डर की सेजबहार स्थित 19 एकड़ जमीन का जमीन दलालों ने फर्जी दस्तावेज तैयार करके 51 करोड़ में बेचने की कोशिश की। आरोपियों ने दो करोड़ प्रति एकड़ के हिसाब से जमीन का सौदा भी लिया। अपने एक परिचित के नाम से विक्रयनामा भी बना लिया। फर्जी दस्तावेज से जमीन की रजिस्ट्री करने भी पहुंच गए। इसकी जानकारी बिल्डर को हुई तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच के बाद ठगी का केस दर्ज कर तीन को गिरफ्तार किया है।

दो आरोपियों की तलाश की जा रही है। सेजबहार टीआई ने बताया कि वरदान बिल्डकॉन के मालिक दीपक रहेजा की सेजबहार में 19 एकड़ जमीन है, जिसमें बाउंड्रीवाल का काम चल रहा है। वहां सुरक्षा गार्ड भी तैनात है। उस जमीन को ओसीएम बिजनेस ग्रुप के मालिक सतीश सिन्हा, आनंद साहू और प्रमोद जोशी ने फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचने की कोशिश की है।

उनकी प्लानिंग कीमती जमीन की प्लाटिंग कर बेचने की थी। पुलिस की जांच में पता चला है कि सतीश को प्लाटिंग के लिए आनंद साहू ने 19 एकड़ जमीन दिखाई और कहा कि उनके परिचित की जमीन है। सतीश को जमीन पसंद आ गई। उसके बाद आनंद उसे लेकर प्रमोद जोशी के पास गया। प्रमोद ब्रोकिंग का काम करता है। तेलीबांधा में उसका ऑफिस है।

प्रमोद ने कहा कि वह वरदान बिल्डकॉन का मालिक का दोस्त है, जमीन का सौदा करा लेगा। उसके बाद आनंद और प्रमोद ने मिलकर जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार किए और सतीश से सौदाबाजी की। सतीश ने अपने परिचित ज्ञानेश्वर मढरिया के नाम से जमीन का विक्रयनामा तैयार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी आपस में मिले हुए है। पूरी प्लानिंग के साथ जमीन को बेचने की साजिश की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें