पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा:16 को कैबिनेट बैठक , 1 लाख करोड़ के बजट और राज्यपाल के अभिभाषण को दी जाएगी मंजूरी

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बजट सत्र से पहले 16 फरवरी को कैबिनेट की बैठक रखी गई है। इसमें बजट के साथ-साथ राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी दी जाएगी। कोरोना के बावजूद इस बार भी बजट एक लाख करोड़ से ज्यादा का होने का अनुमान है। सीएम भूपेश बघेल 15 फरवरी तक असम दौरे पर रहेंगे। वे 15 की शाम को लौटेंगे और 16 को कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें बजट के आकार के बारे में मंत्रियों से चर्चा होगी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद बजट की कॉपी प्रिंट करने के लिए भेजी जाएगी।

इसी बैठक में बजट पेश करने की तारीख भी तय की जाएगी। बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा। संभवत: 1 या 2 मार्च को बजट पेश किया जाएगा। कुछ विधेयक भी पेश किए जाएंगे। इसकी भी कैबिनेट में मंजूरी दी जाएगी। कोरोना के मद्देनजर सरकार बजट में स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर नई योजना ला सकती है। इसी तरह भविष्य में कोरोना जैसी आपदा की स्थिति में शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी प्रावधान हो सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें