पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर में होली पर बवाल:अंडा सिर पर फोड़ा तो कर दी पिटाई, नगाड़ा बजाने की बात पर भी भिड़े दो गुट

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इन मामलों में पुलिस ने केस दर्ज किए हैं, दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिम्बॉलिक फोटो। - Dainik Bhaskar
इन मामलों में पुलिस ने केस दर्ज किए हैं, दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। सिम्बॉलिक फोटो।
  • रायपुर के अलग-अलग थानों में होली के माहौल के बीच मामूली बात पर बड़े बवाल की शिकायत लेकर पहुंचे लोग
  • गांजा या शराब न पिलाने के नाम पर भी मारपीट, डीडी नगर इलाके में इसी बात पर एक युवक पर जानलेवा हमला

रायपुर शहर में सोमवार की सुबह हालांकि सड़कों पर शांति नजर आई। मगर कई थानों में लोग मामूली बातों पर हुए बड़े बवाल की शिकायत लेकर भी पहुंचे। किसी ने होली की मस्ती में किसी को अंडा दे मारा तो किसी ने सिर्फ इसलिए अपने दोस्त को पीट दिया क्योंकि उसे शराब या गांजा पीने के लिए रुपए नहीं मिले। नगाड़ा बजाकर फाग गीत गाने से रोकने पर भी दो गुटों में मारपीट हुई और मामला थाने पहुंचा। पढ़िए शहर के अलग-अलग इलाकों में हुए बवाल की रिपोर्ट।

रविवार की रात करीब 8 बजे के आस-पास अभनपुर इलाके में कुछ युवक भिड़ गए। शनिचरी बाजार के पास जबरदस्त हंगामा हो गया। 18 साल के श्रीकांत निर्मलकर ने बताया कि वो बाजार के पास ही खड़ा था, तभी वहां मुहल्ले का आकाश साहू अपने कुछ दोस्तों के साथ पहुंचा। ये लोग होली की मस्ती में लोगों से बदसलूकी कर रहे थे। आकाश ने मुर्गी का अंडा श्रीकांत के सिर पर फोड़ दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने मिलकर श्रीकांत को लात-घूसों से पीट दिया। इसकी शिकायत श्रीकांत ने अभनपुर थाने में की।

गांजे के चक्कर में चले लात घूंसे
रविवार की ही रात करीब गोबरा नवापारा थाने में हंगामे के हालात बने हुए थे। दरअसल नवापारा के शीतलापारा में होलिका जलाई गई थी। मुहल्ले के लोग भी जुटे थे। इसी इलाके का रहने वाला रूपचंद बघेल भी बैठा था। तभी उसके पास राजू साहू आ गया। दोनों में पुरानी जान पहचान है। राजू ने कहा कि होली का त्योहार है, चलो इसी बात पर मुझे गांजा पीने के लिए कुछ रुपए दो, ये सुनकर रूपचंद ने इंकार कर दिया। ये बात राजू को बुरी लगी, उसने गुस्से में आकर रूपचंद को पीट दिया। इसके बाद रूपचंद ने थाने जाकर शिकायत दर्ज करवाई।

नगाड़ा तुम्हारा भाई बजाएगा
नेवरा के पुरानी बस्ती इलाके में हुकुमचंद वर्मा नगाड़ा बजाकर इलाके के लोगों और अपने परिजनों के साथ फाग गीत गा रहा था। होली भी जलाने का वक्त हो चुका था। इतने में वहां कमलेश नाम का युवक आ गया। उसने कहा अब नगाड़ा तुम्हारा भाई बजाएगा, इस पर हुकुमचंद ने उसे नगाड़ा दे दिया। मगर कमलेश उसे ठीक से बजा नहीं पाया, लोगों ने उसे नगाड़ा बजाने से मना किया तो उसने लात मारकर नगाड़ा तोड़ दिया। इसके बाद हुकुमचंद और कमलेश की तरफ से लोगों में मारपीट हो गई। तीन से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस इस मामले में छानबीन कर रही है।

शराब नहीं पिलाई इस लिए जानलेवा हमला
रविवार की रात डीडी नगर इलाके के रायपुरा दहियान चौक पास खगेश पाल खड़ा था। यहां उसका पुराना दोस्त मिथलेश यादव वहां पहुंच गया। उसने खगेश से शराब पीने के लिए रुपए मांगे। मिथिलेश ने रुपए देने से इंकार कर दिया। इस बात पर दोनों के बीच बहस हो गई। खगेश का दोस्त डोमन भी वहीं था, उसने झगड़ा शांत करने की कोशिश की। मगर तब तक मिथिलेश का पारा गर्म हो चुका था, उसने अपने पास रखी किसी नुकीली चाकू नुमा चीज से डोमन के सिर और पैर पर वार किए और भाग गया। पुलिस अब मिथिलेश की तलाश में है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें