लॉकडाउन में घर बैठे बन गए शिकार:मोबाइल पर 249 का रिचार्ज करवाने के चक्कर में गंवा बैठे 60 हजार, गूगल पे कस्टमर केयर के नंबर से आया था कॉल

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इससे पहले भी गूगल पे कस्टमर केयर नंबर के जरिए लोगों से ठगी हो चुकी है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। - Dainik Bhaskar
इससे पहले भी गूगल पे कस्टमर केयर नंबर के जरिए लोगों से ठगी हो चुकी है। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

रायपुर के एक युवक के साथ ऑनलाइन ठगी हो गई। लॉकडाउन में घर बैठे वो अपने बैंक अकाउंट से 60 हजार रुपए गंवा बैठा। जब खाते से मोटी रकम निकलने का मैसेज आया तो उसने फौरन दीन दयाल थाने पहुंचकर पुलिस को सारी बात बताई। इस ऑन लाइन ठगी के तथ्यों के आधार पर पुलिस ने युवक की शिकायत लेकर FIR दर्ज कर ली है। इस केस को साइबर सेल की मदद से सुलझाने की प्रयास पुलिस कर रही है।

गूगल कस्टमर केयर का कॉल और हो गई ठगी
इस ऑनलाइन ठगी का शिकार होने वाले मुकेश नाम के व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि अपने मोबाइल पर 249 का रिचार्ज किया था। गूगल पे के जरिए पेमेंट की मगर रिचार्ज नहीं हुआ। मैंने गूगल पे के कस्टमर केयर नंबर- 08240091420 पर कॉल किया। ये नंबर गूगल पर सर्च करने पर मिला। फोन नहीं लगा मगर कुछ देर बाद 7596973352 नंबर से मुझे कॉल आया।

फोन करने वाले कहा कि मैं गूगल पे कस्टमर केयर से बोल रहा हूं। आप की क्या सहायता कर सकता हूं। मुकेश ने रिचार्ज की दिक्कत बताई। ठग ने कहा अपना गूगल पे एप ओपन करें। इस दौरान फिर मुकेश के खाते से 9265 और 1515 रुपए कट गए। मुकेश ने आपत्ति जताई तो फोन करने वाले कहा कि मैं आपको एक लिंक भेज रहा हूं, उस पर क्लिक करते ही बैंक अकाउंट में रुपए वापस आ जाएंगे। SMS आया और अब लिंक को छूते ही SBI के खाते से 50 हजार रुपए निकल गए। अब ठग के नंबर पर कोई संपर्क नहीं हो रहा। पुलिस अब नंबर और बैंक के रुपए किस खाते में गए इसकी जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...