पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशे के सौदागर गिरफ्तार:झोले में 2 हजार नशीले टैबलेट रखकर बेच रहे थे बदमाश, पुलिस को देखकर भागे, टीम ने घेरकर पकड़ा

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के मौदहापारा थाने की है। आरोपियों से पुलिस इस बारे में पूछताछ कर रही है कि आखिर इनके पास इतनी बड़ी तादाद में टैबलेट आईं कैसे। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के मौदहापारा थाने की है। आरोपियों से पुलिस इस बारे में पूछताछ कर रही है कि आखिर इनके पास इतनी बड़ी तादाद में टैबलेट आईं कैसे।
  • रायपुर के मौदहापारा थाना इलाके का मामला
  • दो युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुवार की रात पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों चोरी-छिपे नशीली दवाएं बेच रहे थे। मुखबीर से पुलिस को सूचना मिली। टीम इन्हें पकड़ने के लिए पहुंची तो दोनों भागने लगे। मगर कुछ ही मिनट में ये गिरफ्त में आ चुके थे। इनकी तलाशी लेने पर पुलिस को 2270 टैबलेट मिले हैं। इन्हें रजबंधा तालाब इलाके से पकड़ा गया है। पुलिस को शक है कि दवाओं के किसी बड़े डीलर के पास से इन युवकों को नशीली गोलियां मिली होंगी। इस एंगल पर भी पूछताछ जारी है।

नशे के खिलाफ जारी रहेगा अभियान
मौदहापारा थाना से मिली जानकारी के मुताबिक नशीले टैबलेट के साथ गिरफ्तार युवक रायपुर के टिकरापारा के ही रहने वाले हैं। इनमें से एक ने अपना नाम राजीव धीवर और दूसरे प्रदीप कुमार सिन्हा बताया है। इनके पास से जो टैबलेट मिली है वो बिना डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन के नहीं बेची जाती। टैबलेट का नाम अल्प्राजोलम है। अफसरों ने बताया कि इस तरह की कार्रवाई आने वाले दिनों में भी जारी रहेगी।

तो क्या हुआ नियमों का उल्लंघन
करीब 25 दिन पहले रायपुर के दवा कारोबारियों के साथ पुलिस की एक बैठक हुई थी। इस बैठक में पुलिस अधिकारियों ने मेडिकल व्यवसायियों से साफ तौर पर कहा है कि अब प्रतिबंधित दवाइयों को लेकर सख्ती बढ़ाई जाएगी। दवाओं के लेन-दने में होने वाली लापरवाही का फायदा उठाकर नशे में इन दवाओं का इस्तेमाल तस्कर करवा रहे हैं। पिछले दिनों गुढ़ियारी के केमिस्ट को इस मामले में पकड़ा गया था। अब सभी दवा कारोबारियों को इस तरह की दवाओं का पूरा सटीक रिकॉर्ड रखना होगा। बिना डॉक्टर के प्रिसक्रिप्शन के दवा नहीं दे सकेंगे। प्रिसक्रिप्शन स्लिप की एक कॉपी मेडिकल में भी रखनी होगी और दूसरी कॉपी मेडिकल की सील लगाकर मरीज को देनी होगी। मगर अब जब्त किए गए 2 हजार टैबलेट बिना कारोबारियों कि मिली भगत के नशे के सौदागरों तक नहीं पहुंचे होंगे, पुलिस इसकी जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

और पढ़ें