CGPSC 2020 के अंतिम परिणाम जारी:साक्षात्कार खत्म होते ही 174 पदों की चयन सूची जारी, आस्था बोरकर ने टॉप किया

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार रात परिणाम जारी किए हैं। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार रात परिणाम जारी किए हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने उन सभी 510 लोगों की मेरीट सूची जारी की है, जो साक्षात्कार में शामिल हुए थे। इसमें से 174 लोगों का चयन सूची में नाम है। आस्था बोरकर ने इस परीक्षा में टॉप किया है।

मेरीट में दूसरे स्थान पर आकाश शुक्ला का नाम है। शिल्पा देवांगन ने तीसरा, मिशा कोसले ने चौथा और आशुतोष कुमार देवांगन ने पांचवां स्थान प्राप्त किया है। नितिन तिवारी ने छठवां, अमिय श्रीवास्तव ने सातवां, पियूष तिवारी ने आठवां, विकास कुमार तिवारी ने नवां और अंशुल वर्मा ने दसवां स्थान पाया है। इस तरह मेरीट सूची के पहले 10 स्थान में तीन महिलाएं शामिल हैं। लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा के लिए दिसम्बर 2020 में विज्ञापन जारी किया था। फरवरी 2021 में प्रारंभिक परीक्षा हुई। इसमें से 2 हजार 763 लोगों को मुख्य परीक्षा के लिए चुना गया था। 26 से 29 जुलाई के बीच मुख्य लिखित परीक्षा हुई। इसमें 522 लोगों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। 21 से 29 अक्टूबर तक साक्षात्कार आयोजित हुए। साक्षात्कार की प्रक्रिया पूरी होते मेरीट सूची जारी कर दी गई। उसके बाद 174 लोगों की चयन सूची और अनुपूरक सूची भी जारी कर दिया गया है।

डिप्टी कलेक्टर के 30 पद, डीएसपी के 6

लोक सेवा आयोग ने डिप्टी कलेक्टर के 30 पदों पर चयन सूची जारी करने के साथ 8 लोगों की अनुपूरक सूची भी जारी की है। इसी तरह डिप्टी एसपी की मुख्य चयन सूची में 6 लोगों का नाम है। इसकी अनुपूरक सूची में 4 प्रतिभागियों का नाम शामिल किया गया है।

खबरें और भी हैं...