सार्वजनिक जगहों पर शराबखोरी का विरोध:आबकारी दफ्तर पहुंचकर BJP कार्यकर्ता बोले- चौराहों पर बैठकर शराब पी रहे लोग, नींद से जागिए; पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
BJP कार्यकर्ता पुलिस से भी भिड़ गए। - Dainik Bhaskar
BJP कार्यकर्ता पुलिस से भी भिड़ गए।

रायपुर शहर के सार्वजनिक जगहों पर बढ़ी शराबखोरी और शराब दुकानों के आस-पास खोले जा रहे बेतरतीब अहातों का अब विरोध हो रहा है। शुक्रवार की दोपहर सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आबकारी दफ्तर का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने आबकारी अफसरों को खूब खरी-खोटी सुनाई। कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी धक्का-मुक्की हुई।

प्रदर्शन करने पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आबकारी दफ्तर में जाने का प्रयास किया। पुलिस ने रास्ता रोका तो कार्यकर्ता और कुछ पुलिस अफसरों के बीच जबरदस्त बहस और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। कार्यकर्ता लौटने काे राजी नहीं थे और पुलिस उन्हें दफ्तर के अंदर नहीं जाने दे रही थी। करीब 1 घंटे तक चले हंगामे के बाद कार्यकर्ता शांत हुए, आबकारी विभाग के अफसरों से बाहर आकर प्रदर्शनकारियों से मुलाकात की।

प्रदर्शन के दौरान गहमा गहमी का माहौल।
प्रदर्शन के दौरान गहमा गहमी का माहौल।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि शहर के चौक-चौराहे में लोग सड़क पर बैठ कर शराब पी रहे हैं। अहातों का बेधड़क निर्माण हो रहा है। कई रिहायशी इलाकों में शराबियों की वजह से महिलाओं का सड़क पर निकलना मुश्किल हो चुका है। प्रदर्शनकारियों ने आबकारी विभाग के अफसरों को नींद से जागने को कहा।

भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष गोविंदा गुप्ता की अगुवाई में आए कार्यकर्ताओं ने अफसरों को ज्ञापन भी दिया। भाजपा नेता आकाश तिवारी ने बताया कि शहर के मोहल्ले में अवैध ढंग से संचालित किए जा रहे अहातों को फौरन बंद करवाया जाए, क्योंकि ये ठिकाने शराबियों के अलावा आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वालों के के अड्डे भी बन रहे हैं। जल्द ही इस पर कार्रवाई नहीं हुई तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।

रायपुर में बीच चौक शराब की महफिल, VIDEO:रात 8 बजे सड़क पर बोतल खोलकर बैठ गए शराबी; थोड़ी देर बाद शर्ट भी उतारी, वाहन चालकों से गाली-गलौज की

पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को रोका।
पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को रोका।

शराबियों की वजह से शहर के हालात बिगड़े
गुरुवार रात करीब 11 बजे टिकरापारा इलाके में खुले में शराब पीने की वजह से ही विवाद हो गया। मामला इस कदर बिगड़ा की दो लोंगों के बीच जबरदस्त मारपीट हो गई। थाने में इस मामले में आधी रात केस भी दर्ज किया गया है। घटना टिकरापारा के पंचमुखी हनुमान मंदिर के पास हुई।

खबरें और भी हैं...