• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Chhattisgarh Businessman Family Suicide In Raipur; Chhattisgarh Cement Trader, His Wife And Two Children Found Dead In Suspicious Condition In Raipur

व्यापारी का परिवार खत्म, 4 लाशें मिलीं:बच्चों को दिया जहर, पत्नी का फांसी, पति का जमीन पर पड़ा था शव; खुदकुशी की आशंका

रायपुर8 दिन पहले

छत्तीसगढ़ के रायपुर में शुक्रवार देर शाम एक व्यापारी की उसके ही घर में परिवार सहित लाशें मिली हैं। मरने वालों में 11 और 8 साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। दोनों बच्चों के शव बेड पर पड़े थे। उन्हें जहर दिए जाने की आशंका है। व्यापारी का शव जमीन पर और पत्नी का फांसी से लटका हुआ मिला है। अंदेशा है कि घरेलू विवाद में बच्चों की हत्या के बाद दंपती ने खुदकुशी की है। मामला तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र का है।

बिट्‌टू और भय्यू - फाइल फोटो
बिट्‌टू और भय्यू - फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक, बजरंग चौक निवासी पंकज जैन (45) का सीमेंट-सरिया का काम है। मकान के फर्स्ट फ्लोर में उनकी मां शारदा देवी (67) बड़े बेटे सोनल जैन के साथ रहती हैं। जबकि ग्राउंड फ्लोर पर पंकज अपनी पत्नी रुचि जैन (40), दो बच्चों बिट्‌टू जैन (11) और भय्यू जैन (8) के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर शाम जब पंकज के भाई घर लौटे तो सभी की मौत का पता चला। उन्होंने खिड़की से देखा तो सबके शव मिले।

दोनों बच्चों के शव बेड पर पड़े थे।
दोनों बच्चों के शव बेड पर पड़े थे।

अर्द्धनग्न शव मिला, सिर पर थे चोट के निशान

सूचना मिलने पर IG ओपी पॉल, एडिशनल SP कीर्तन राठौर सहित अन्य आला अधिकारी और थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। दरवाजा अंदर से बंद होने के चलते पुलिस ने उसे तोड़ा और फिर कमरे में दाखिल हुई। अंदर बेड पर दोनों बच्चों के शव पड़े हुए थे और उनके मुंह से झाग निकल रहा था। उनके गले पर कपड़ा भी लिपटा था। पत्नी का शव पंखे से लटक रहा था। जबकि फर्श पर पंकज जैन का अर्द्धनग्न शव पड़ा था। उनके सिर पर चोट के निशान थे।

जमीन पर पड़ी थी व्यापारी की लाश, वहीं पास में हथौड़ी भी पड़ी मिली।
जमीन पर पड़ी थी व्यापारी की लाश, वहीं पास में हथौड़ी भी पड़ी मिली।

मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

पुलिस के मुताबिक मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। किसी से विवाद की बात भी सामने नहीं आ रही है। प्रथम दृष्ट्या घटना की वजह पारिवारिक विवाद दिख रही है। थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि कमरे का दरवाजा भी अंदर से बंद था। पुलिस का कहना है कि अभी तक किसी बाहरी व्यक्ति के घटना में शामिल होने की बात सामने नहीं आई है। हालांकि पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है। मौके पर FSL और डॉग स्क्वाड को भी बुलाया गया है।

पंखे से लटका मिला पत्नी का शव।
पंखे से लटका मिला पत्नी का शव।

दुकान खुली थी, पर गए नहीं पंकज
पंकज जैन संडी व्यापारी संघ के अध्यक्ष भी थे। संडी में ही उनकी सरिया और बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। देर शाम तक दुकान भी खुली थी। कर्मचारियों ने बताया कि मालिक नहीं आए तो हम लोगों ने फोन किया। उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया। हमारे पास चाबी रहती है तो हमने दुकान खोल ली। हमें लगा कि वह कहीं व्यस्त होंगे। देर शाम लोगों से सूचना मिली कि ऐसी घटना हो गई है।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अधिकारी।
घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अधिकारी।

पति-पत्नी के बीच विवाद की आशंका
IG ओपी पॉल ने बताया कि पति-पत्नी के विवाद के चलते घटना की आशंका है। दोनों बच्चों को जहर देकर मारा गया है, क्योंकि उनके होंठ काले पड़ गए हैं। गला दबाने के भी लक्षण मिले हैं। पंकज जैन के सिर पर हथौड़ी या किसी भारी चीज से वार किया गया है। उसके शव के पास हथौड़ी मिली है। पत्नी फांसी पर झूलती मिली है। जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...