क्वार्टर विवाद पर सरकार सख्त:CM भूपेश हुए नाराज; DGP से बोले-जिलों के SP से कहिए आवास अलॉटमेंट का रिव्यू करें, आप नजर रखें

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने DGP अशोक जुनेजा को एक खास निर्देश दिया है। यह पूरा मामला पुलिस हाउसिंग से जुड़ा हुआ है। जवानों और अफसरों को मिलने वाले क्वार्टर और इसे लेकर होने वाली दिक्कतों को लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जाहिर की है, उन्होंने खुद इन मामलों की निगरानी करने के लिए DGP को निर्देशित किया है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री की नाराजगी का कारण बलौदाबाजार जिले के SP एलेसेला का कथित वायरल ऑडियो है।

दरअसल, इस ऑडियो में एक कॉन्स्टेबल के साथ SP की बहस हो रही है। कॉन्स्टेबल ब्रम्हानंद देवांगन को दिया गया क्वार्टर उसे खाली करने को कहा गया था। निजी समस्याओं की वजह से ब्रम्हानंद देवांगन ने क्वार्टर खाली करने से इनकार किया। इस बीच उसकी बात SP एलेसेला से हुई, जिसका ऑडियो शुक्रवार को सामने आया, SP ऑडियो में कहते सुनाई दे रहे हैं कि क्वार्टर खाली करो, आईजी के पास जाओ, उसके बाप के पास जाओ, या भूपेश बघेल के पास जाओ मुझे फर्क नहीं पड़ता। इसके बाद शुक्रवार को जारी किए गए आदेश में जिले के SP एलेसेला को 11वीं वाहिनी छसबल जांजगीर चांपा भेजा गया है।

IPS अफसर ने दी कांस्टेबल को गाली:बोले- IG के पास जा या भूपेश के पास फर्क नहीं पड़ता; ऑडियो वायरल होने पर ट्रांसफर

IPS इंदिरा कल्याण एलेसेला के कथित ऑडियो के बाद सीएम ने डीजीपी को निर्देश दिए हैं।
IPS इंदिरा कल्याण एलेसेला के कथित ऑडियो के बाद सीएम ने डीजीपी को निर्देश दिए हैं।

DGP से मुख्यमंत्री ने ये कहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि जवानों को आवास आवंटन का काम प्राथमिकता के आधार पर होगा और काम में पूरी पारदर्शिता रखी जाए। उन्होंने डीजीपी सहित IG और SP को भी इसे गंभीरता से लेने को कहा है। CM ने कहा कि पुलिस के जवान 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहते हैं, उनकी समस्याओं का निराकरण जहां तक सम्भव हो सके तत्परता से किया जाना चाहिए। अब डीजीपी खुद आवास संबंधी मामलों की समीक्षा करेंगे। हर जिले के SP से इसकी रिपोर्ट ली जाएगी।