पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड में कुछ पॉजिटिव:मरीज जल्द हों ठीक इसलिए हर रोज प्रार्थना के बाद काम की शुरूआत करती हैं नर्स, अब पूरे प्रदेश में मसीही समाज ने शुरू किया अभियान

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर से लगे तिल्दा की है। नर्स इस प्रार्थना के बाद ही काम शुरू करती हैं, ताकि मरीज की सेहत में सुधार हो सके। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर से लगे तिल्दा की है। नर्स इस प्रार्थना के बाद ही काम शुरू करती हैं, ताकि मरीज की सेहत में सुधार हो सके।

कोरोना के इस संकट काल और डर के माहौल में सकारात्मकता बेहद जरुरी है। तिल्दा के अस्पताल में नर्स अपने काम की शुरूआत प्रार्थना से कर रही हैं। मरीज के लिए दुआ मांगना इन नर्स का काम नहीं मगर ड्यूटी से बढ़कर होता है फर्ज, इंसानियत के इसी फर्ज को पूरा करते हुए नर्स हर दिन परमात्मा से मरीजों के जल्दी ठीक होने और छत्तीसगढ़ के कोरोना संक्रमण के जाल से उबरने की दुआ मांगती हैं।

अब पूरे प्रदेश में हुआ अभियान शुरू
प्रदेश में कोरोना से लोगों को बचाने व कोरोना को खत्म करने के लिए मसीही समाज ने बड़ा अभियान चलाया है। सोमवार से पूरे प्रदेश में प्रार्थना चेन प्रारंभ हो गई है। ये लगातार तक एक महीने तक जारी रहेगी। इसके लिए प्रार्थना योद्धाओं और चर्चों को जिम्मेदारी दी गई है। छत्तीसगढ़ डायसिस (सीएनआई) द्वारा इसका आयोजन किया जा रहा है।
सोमवार को सबसे पहले तिल्दा के सेन्ट थोमा चर्च से की गई। वहां पादरी सुषमा कुमार व पादरी सुबोध कुमार की अगुवाई में दिनभर लोगों ने प्रार्थनाएं कीं। चार मई को सीएनआई चर्च सिमगा, पांच मई को सेंट जेकब चर्च जोरा रायपुर, छह मई को सीएनआई चर्च तखतपुर, सात मई को सीएनआई चर्च पेंड्रारोड में प्रार्थना होगी।

पूरे प्रदेश के चर्च में तय तारीख पर ये प्रार्थना की जाएगी।
पूरे प्रदेश के चर्च में तय तारीख पर ये प्रार्थना की जाएगी।

प्रदेश के इन जिलों में भी होगी प्रार्थना
8 मई को सीएनआई चर्च जरहागांव, 9 मई को, सीएनआई चर्च फास्टरपुर, 10 मई को डिसाइपल्स चर्च करगीरोड कोटा, 11 मई को माता मंडली सेंट इम्मानुएल चर्च विश्रामपुर, 12 मई को सीएनआई चर्च भिलाई, 13 मई को विश्वासगढ़ चर्च रायगढ़, 14 मई को बैतेल चर्च बैतलपुर व 15 मई को ख्रीष्ट गृह चर्च भाटापारा में प्रार्थना होगी। 16 मई को सेंट अगस्टीन चर्च बिलासपुर, 17 मई को सीएनआई चर्च खरसिया, 18 मई को सीएनआई चर्च सक्ती की बारी है।

इसी तरह 19 मई को सीएनआई चर्च धरमजयगढ़, 20 मई को डायोसिशन महिला सभा, 21 मई को डायोसिशन युवा सभा, 22 मई को सेन्ट मैथ्यू चर्च रायपुर, 23 मई को डिसाइपल्स चर्च बिलासपुर, 24 मई को सीएनआई चर्च महासमुंद 25 मई को सीएनआई रूरल चर्च तिल्दा, 26 मई को सीएनआई मेरी एंड जोजफ चर्च महासमुंद, 27 मई को सीएनआई चर्च कोरबा, 28 मई को ब्लैसिंग स्टोन चर्च अम्बिकापुर, 29 मई को सीएनआई चर्च परसापानी, सी.एन.आई चर्च, दल्लीराजहरा 30 मई को सीएनआई चर्च मोहगांव व 31 मई को सीएनआई चर्च रायगढ़ रूरल में लगातार एक माह की चेन प्रेयर चलेगी।

खबरें और भी हैं...