छत्तीसगढ़ में डॉक्टर से दुर्व्यवहार:रतनपुर में परिजन को नहीं मिला VIP ट्रीटमेंट तो भड़की CMO, नाराज डॉक्टर ने भेजा इस्तीफा

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला अफसर के दुर्व्यवहार से नाराज डॉक्टर ने CMO से CHC का प्रभार लेने का आग्रह किया है। - Dainik Bhaskar
महिला अफसर के दुर्व्यवहार से नाराज डॉक्टर ने CMO से CHC का प्रभार लेने का आग्रह किया है।

छत्तीसगढ़ के रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने शहर की मुख्य नगर पालिका अधिकारी मधुलिका सिंह के परिजनों को VIP ट्रीटमेंट नहीं दिया। इससे नाराज CMO ने अस्पताल में ही डॉक्टर से दुर्व्यवहार किया। यही नहीं अनुविभागीय अधिकारी और कलेक्टर से भी उनकी शिकायत कर दी। इस दुर्व्यवहार से आहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अविनाश सिंह ने प्रभारी के पद से इस्तीफा भेज दिया है।

बताया जा रहा है, रतनपुर की मुख्य नगर पालिका अधिकारी बिलासपुर में रहती हैं। पति की तबीयत खराब होने पर उनकी कोरोना जांच के लिये वे उन्हें बिलासपुर से रतनपुर ले आईं। यहां जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद मधुलिका सिंह परिवार के चार अन्य व्यक्तियों को भी कार से लेकर रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गईं। जांच कक्ष में बहुत भीड़ थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अविनाश सिंह ने CMO के परिजनों को इंतजार करने को कह दिया। उसके बाद CMO और उनके सहयोगी भड़क उठे।

बिलासपुर CMHO को भेजे गये पत्र में डॉ. अविनाश सिंह ने लिखा, CMO मधुलिका सिंह और उनके सहयोगी मुकेश जोशी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। यही नहीं कोटा SDM और बिलासपुर कलेक्टर को फोनकर उनकी शिकायत की है। प्रशासनिक अधिकारी भी CMO का ही पक्ष लेकर उनपर दबाव बना रहे हैं। डॉ. अविनाश सिंह ने लिखा है कि इस दुर्व्यवहार से वे मानसिक रूप से व्यथित हैं। ऐसी अवस्था में वे प्रभारी की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकते। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर के प्रभार से मुक्त कर दिया जाये।

डॉक्टर ने पूछा, क्या आम लोगों के प्रति मेरी संवेदना गलत है ?

पद से इस्तीफा देते हुए डॉ. अविनाश सिंह ने CMHO से पूछा है, पिछले एक वर्ष से चल रहे कोविड महामारी में हम दिन-रात एक कर मेहनत कर रहे हैं। जनहित के काम में क्या आम लोगों के प्रति मेरी संवेदना गलत है? क्या VIP लोगों को भी आम लोगों के प्रति जिम्मेदार और संवेदनशील नहीं होना चाहिए?

खबरें और भी हैं...