PM मोदी की राह पर CM बघेल:मुख्यमंत्री बोले- जान है तो जहान है, सुरक्षित रहेंगे तो अगली होली खेल लेंगे; 1 साल पहले PM ने भी यही कहा था, राज्य में एक साथ 3162 नए मरीज मिले

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रायपुर के कलेक्टर ने जारी किया बाहर से आने वालों के लिए होम क्वारैंटाइन रहने का आदेश
  • शनिवार रात मिले नए संक्रमितों की संख्या साल 2021 में सबसे अधिक, 11 संक्रमितों की हुई मौत

24 मार्च साल 2020 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, जान है तो जहान है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए कही गई इस बात को छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने भी दोहराया। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक तौर पर होली न मनाने को कहा। शनिवार रात तक छत्तीसगढ़ में 3,162 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई। ये साल 2021 का सबसे बड़ा आंकड़ा है। पिछले कई महीनों से इतने बड़ी तादाद में एक साथ मरीज नहीं मिले। राज्य सरकार की तरफ से यह बताया गया कि 511 लोग ठीक हुए और 11 लोगों की मौत हो गई। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 17,836 है। एक साल में 4061 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री की चिंता जान है तो जहान है
शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि होली हमारा बड़ा त्योहार है, लेकिन कोरोना कल में सुरक्षा के साथ परिवार के लोगों को तिलक लगाकर होली मनाएं। कोरोना बहुत ज्यादा फैल रहा है, जान है तो जहान है, हम सुरक्षित रहेंगे तो अगली होली खेल लेंगे। मैंने पिछली बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। दुर्ग रायपुर और बेमेतरा में संक्रमितों की स्थिति चिंताजनक है लेकिन प्रशासन अलर्ट है।

मीडिया के सामने सीएम ने कोरोना स्थिति के चिंता जनक होने की बात कबूली।
मीडिया के सामने सीएम ने कोरोना स्थिति के चिंता जनक होने की बात कबूली।

रायपुर से लौटे सचिन सुबह तो शाम को यूसुफ हो गए संक्रमित

21 मार्च को रायुपर में रोड सेफ्टी क्रिकेट का फाइनल मुकाबला खेलने के बाद 22 मार्च को अपने घरों को लौटे भारतीय क्रिकेट के स्टार्स कोरोना संक्रमित हो गए। शनिवार सुबह सचिन के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई। शाम को यूसुफ कोरोना संक्रमित हो गए। यूसुफ ने इसकी जानकारी साझा करते हुए लिखा कि उन्हें हल्के लक्षण हैं वो अपना ख्याल रख रहे हैं। इस पर इरफान पठान ने लिखा कि लाला तुम जल्द ठीक हो जाओगे। सचिन को लेकर भी उनके फैंस बेहतर सेहत की विश सोशल मीडिया में पोस्ट कर रहे हैं।

तस्वीर रायपुर की है। रोड सेफ्टी क्रिकेट के दौरान खिलाड़ियों ने सचिन के साथ सेलिब्रेट किया था।
तस्वीर रायपुर की है। रोड सेफ्टी क्रिकेट के दौरान खिलाड़ियों ने सचिन के साथ सेलिब्रेट किया था।

रायपुर आना है तो 7 दिनों तक क्वारैंटाइन रहना होगा
रायपुर में संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर कलेक्टर डॉ एस भारती दासन ने आदेश जारी किए हैं। शनिवार को उनके दफ्तर से जारी आदेश में कहा गया है कि अन्य राज्यों से हवाई यात्रा, रेल या सड़क मार्ग से रायपुर जिले में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को 7 दिन के लिए होम क्वारैंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। ऐसे लोग जो सिर्फ 72 घंटों के लिए रायपुर आ रहे हैं उन्हें होम क्वारैंटाइन की बाध्यता नहीं होगी।

पहली बार एक दिन में रिकॉर्ड 1.14 लाख को वैक्सीन लगी
प्रदेश में शनिवार को पहली बार एक ही दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 14 हजार लोगों को वैक्सीन लगायी गई। अब तक औसतन 70-80 हजार ही टीके लगाए जा रहे थे। अब कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद वैक्सीन पर फोकस बढ़ाया गया है।

खबरें और भी हैं...