छत्तीसगढ़ में कोरोना:100000 - ये अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या है,24 घंटों में 109 मौत;लॉकडाउन के बीच अस्पताल और मेडिकल स्टोर पर लोगों की भीड़

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के शास्त्री चौक स्थित एक मेडिकल की है। इस दुकान के बोर्ड पर लिखा है आप सुरक्षित हैं, सवाल है क्या वाकई ? - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के शास्त्री चौक स्थित एक मेडिकल की है। इस दुकान के बोर्ड पर लिखा है आप सुरक्षित हैं, सवाल है क्या वाकई ?

छत्तीसगढ़ में मंगलवार की रात 15 हजार 121 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस वजह से अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 9 हजार 139 हो चुकी है। राज्य में 53 हजार 793 सैंपल जांचे गए। पिछले 24 घंटे में 109 लोगों की मौत हुई। बीते सप्ताह हुई 47 लोगों की मौत की जानकारी मंगलवार को सरकार को मिली। इस तरह देखा जाए तो मंगलवार को जारी आंकड़ों में कुल 156 लोगों की मौत हुई। पूरे प्रदेश में अब तक 5187 लोगों की मौत हो चुकी है।

तस्वीर रायपुर के जय स्तंभ चौक की है। तेजी से भागती ये एंबुलेंस शहर पर टूटी आफत की सारी कहानी बयां कर रही है।
तस्वीर रायपुर के जय स्तंभ चौक की है। तेजी से भागती ये एंबुलेंस शहर पर टूटी आफत की सारी कहानी बयां कर रही है।

इन प्रमुख शहरों में कोरोना का हाल
रायपुर शहर में पिछले 24 घंटे में 4168 नए मरीज मिले हैं। 53 लोगों की मौत हुई, अब राजधानी में एक्टिव मरीज 26 हजार 270 हैं। दुर्ग में 1755 नए मरीज, 12 लोगों की जान गई अब यहां एक्टिव मरीज 19272 हैं। बिलासपुर में 1024 नए मरीज मिले, 3 व्यक्तियों की मौत हुइ अब यहां एक्टिव मरीज 6347 हैं। राजनांदगांव में 1291 नए मरीज मिले, 11 लोगों की जान गई और यहां एक्टिव केस 10639 हैं। रायगढ़ में 388 नए मरीज,9 व्यक्ति की मौत हुई और अब एक्टिव केस 2664 हैं। कोरबा में 724 लोग संक्रमित हुए, अब यहां 3837 एक्टिव मरीज हैं। बलौदाबाजार में 875 नए संक्रमित मिले, यहां 2 लोगों की मौत हुई, यहां 4 हजार 758 एक्टिव मरीज हैं।

तस्वीर संतोषी नगर के एक क्लिनिक की है, सभी अपने किसी न किसी परिजन को लेकर यहां पहुंचे थे।
तस्वीर संतोषी नगर के एक क्लिनिक की है, सभी अपने किसी न किसी परिजन को लेकर यहां पहुंचे थे।

लॉकडाउन के बीच शहर का माहौल डराने वाला
दैनिक भास्कर ने रायपुर शहर का मंगलवार की शाम जायजा लिया। संतोषी नगर, घड़ी चौक, पचपेड़ी नाका, जय स्तंभ चौक, जैसे हिस्सों में कार और बाइक में लोग अफरा-तफरी में इधर से उधर जाते दिखे। सभी को मेडिकल स्टोर जरुरी दवाएं लेने या अस्पताल पहुंचना था। शहर में पिछले 48 घंटे में 7610 कोरोना संक्रमित लोग मिल चुके हैं। सोमवार और मंगलवार की स्थिति में 104 लोगों की जान जा चुकी है। रायपुर में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है। बावजूद इसके शहर में हजारों की तादाद में संक्रमित हो रहे लोगों के परिजन अब इस आपात स्थिति में राहत की तलाश में भटक रहे हैं।

डॉक्टर्स की हड़ताल पर CM ने दिया ध्यान
मंगलवार की सुबह रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में डॉक्टर्स ने हड़ताल कर दी थी। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संज्ञान लिया हैं । उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टी. एस. सिंहदेव से इस बारे में बात की। जूनियर डॉक्टर्स को आ रही दिक्कतों को दूर करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय कोरोना मरीजों के उपचार पर सारा ध्यान देने का हैं । दरअसल घटिया क्वालिटी की PPE किट देने, कई घंटों तक काम लेने, अचानक कम कर्मचारियों पर पूरे प्रदेश के मरीजों का बोझ देने जैसी बातों से नाराज डॉक्टर्स ने हड़ताल कर दी। अंबेडकर अस्पताल में इस वजह से OPD बंद है। सिर्फ कोविड और इमरजेंसी सेवा पर डॉक्टर काम कर रहे हैं। 18 अप्रैल तक इनकी दिक्कत दूर नहीं हुई तो कोविड ड्यूटी न करने का एलान भी जूनियर डॉक्टर कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...