कोरोना गाइडलाइन पर सख्ती:आबकारी विभाग के निशाने पर शराब दुकानों के बाहर लगे चखना बेचने के ठेले-गुमटियां; ढाबों पर भी कार्रवाई

रायपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर जिले में आबकारी विभाग की कार्रवाई पिछले दो दिनों से जारी है। - Dainik Bhaskar
रायपुर जिले में आबकारी विभाग की कार्रवाई पिछले दो दिनों से जारी है।

कोरोना गाइडलाइन को लेकर प्रशासन ने अलग-अलग स्तर पर सख्ती शुरू कर दी है। आबकारी विभाग के निशाने पर शराब दुकानों के बाहर चखना बेचने वाले ठेले-खोमचे और गुमटियां हैं। इनपर कार्रवाई हो रही है। रायपुर में अवैध रूप से शराब परोस रहे कुछ ढाबे भी कार्रवाई की चपेट में आए हैं।

आबकारी आयुक्त निरंजन दास ने बताया, शराब दुकानों के आसपास अव्यवस्था एवं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आबकारी विभाग के अधिकारी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। राजधानी रायपुर के देशी मदिरा दुकान लाभाण्डी, विदेशी मदिरा दुकान शंकर नगर, देशी-विदेशी मदिरा दुकान सड्डू, देशी-विदेशी मंदिरा दुकान मोवा, देशी-विदेशी मदिरा दुकान फाफाडीह, देशी-विदेशी मदिरा दुकान डूमरतराई और देशी-विदेशी मदिरा दुकान माना तक अधिकारी पहुंचे। इन दुकानों और उनके आसपास संचालित चखना सेंटर, ठेला, गुमटी को हटाया गया। उनका सामान जब्त कर लिया गया। उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज किया गया है।

इन ढाबों पर हुई कार्रवाई

आबकारी विभाग ने होटलों और ढाबों में अवैध ढंग से शराब कारोबार की जांच शुरू की है। अधिकारियों ने बताया, राजधानी रायपुर अंतर्गत ताज ढाबा बेमता, सोनकर बाबा बेमता, साहू ढाबा और प्रिंस ढाबा में जांच के बाद कार्रवाई की गई है।

शराब की ऑनलाइन बिक्री पर भी जोर

कोविड के बढ़ते संक्रमण के बीच अब शराब एक बार फिर से ऑनलाइन बेची जा रही है। छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग ने सभी जिला स्तर के अफसरों को अपने-अपने शहरों में ऑनलाइन शराब की बिक्री करने को कहा गया है। हालांकि शराब दुकान के काउंटर से भी शराब का बिकना जारी रहेगा। शराब की दुकानों में भीड़ को कम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में अब शराब ONLINE:घर पहुंचेगी शराब, ऐप और वेबसाइट से लिए जा रहे ऑर्डर; कोरोना के खतरे को देख मंत्री लखमा के निर्देश

खबरें और भी हैं...