बिजली कंपनी के 707 पदों पर 11 नवंबर तक आवेदन:जेई और डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए महिलाओं-नि:शक्तों को 45 वर्ष की आयु तक मौका

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कंपनी में भर्ती के लिए पिछले महीने विज्ञापन जारी हुआ था। - Dainik Bhaskar
बिजली कंपनी में भर्ती के लिए पिछले महीने विज्ञापन जारी हुआ था।

छत्तीसगढ़ राज्य की बिजली कंपनियों में भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि में बदलाव हुआ है। जूनियर इंजीनियर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 707 पदों के लिए अब 11 नवम्बर तक आवेदन किया जा सकेगा। ऐसा इसलिए हुआ है कि कंपनी ने विज्ञापन की शर्त बदलकर अनारक्षित वर्ग की महिलाओं और नि:शक्तों को 45 वर्ष की आयु तक आवेदन की छूट दे दी गई है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी के कार्यपालक निदेशक मनोज खरे ने बताया, डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी में जेई के 307 पदों तथा डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों पर भर्ती के लिये विज्ञापन जारी किए गए हैं। इनके लिये अभी तक 90 हजार के अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। राज्य सरकार ने महिलाओं एवं नि:शक्तों को अधिकतम आयु सीमा में 10 वर्ष की छूट देने का भी निर्णय लिया है। अब 45 वर्ष तक की अनारक्षित वर्ग की महिलाएं और नि:शक्त भी दोनों पदों के लिये आवेदन कर सकेंगे। इस बदलाव की वजह से कंपनी ने आवेदन की तिथि बढ़ाने का फैसला किया। ऐसे में आवेदन की अंतिम तिथि को 11 नवम्बर कर दिया गया है। पहले विज्ञापन के मुताबिक आवेदन की अंतिम तारीख 28 अक्टूबर तय थी।

ऐसे होगी जेई की चयन प्रक्रिया

अधिकारियों ने बताया, डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में जेई के 193, जनरेशन कंपनी में 62 और ट्रांसमिशन कंपनी में 12 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। तीनों कंपनियों में सिविल संकाय के 40 पद हैं। जेई के आवेदकों का आनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। जिसकी मेरिट सूची के आधार पर चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए कहां-कितने पद

डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए ट्रांसमिशन कंपनी में 50 पद और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 350 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के तहत बस्तर, जगदलपुर क्षेत्र में 68 और सरगुजा, अंबिकापुर क्षेत्र में 44 पदों पर भर्ती होगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के लिए वहीं के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर के 238 पद हैं। जिनमें पूरे प्रदेश के मूल निवासी आवेदन कर सकेंगे।