तेलंगाना में छत्तीसगढ़ सरकार की तारीफ:राहुल ने कर्जमाफी का वादा किया, बोले-वहां जाकर पूछिए धान के लिए क्या दाम मिलता है

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तेलंगाना में अगले साल होने विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने बिगुल फूंक दिया है। वारंगल में हुई जनसभा में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वहां कर्जमाफी का वादा किया। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ चुनाव में किए गए वादे और सरकार बनने के बाद उसको पूरा करने की कहानी सुनाई।

राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार है। चुनाव में किसानाें ने हमें कहा कि उन्हें कर्जामाफी की जरूरत है। हमें धान की कीमत 2 हजार 500 रुपए दीजिए। हमने उनकी आवाज सुनी। आज आप छत्तीसगढ़ जाकर पूछिए कि धान के लिए क्या दाम मिलता है। पूरे छत्तीसगढ़ का किसान बताएगा कि वहां उनको 2 हजार 500 रुपए मिलते हैं। राहुल गांधी ने कहा, हमने वहां दो बड़े वादे किए थे, पहला वादा था कि छत्तीसगढ़ के किसानों का हम कर्जा माफ करके दिखा देंगे। दूसरा वादा था कि हम पैडी को 2 हजार 500 रुपए में खरीदेंगे। सरकार बनने के बाद ये दोनों वादे पूरे किए। राहुल गांधी ने तेलंगाना के लोगों से कहा, किसानों को डरने की जरूरत नहीं है। जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा। आपको सही एमएसपी मिलेगा। यह कांग्रेस के सरकार बनाने के कुछ समय में ही किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में सरकार उत्साहित

पड़ोस में किए गए इस वादे से छत्तीसगढ़ सरकार उत्साहित है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के भाषण का वीडियो साझा करते हुए सोशल मीडिया में लिखा, यहां भी निभाया है, वहां भी निभाएंगे। तेलंगाना के वारंगल में हमारे नेता राहुल गांधी जी ने छत्तीसगढ़ का जिक्र करते हुए हमारे किसान हित में पूरे किए गए वादों को जनता के समक्ष रखा।

उत्तर प्रदेश चुनाव में भी हुआ था ऐसा वादा

कांग्रेस ने पिछले साल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी छत्तीसगढ़ के चुनावी वादों जैसा ही वादा किया था। इसमें कर्जमाफी, धान-गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रुपए करने, गोधन न्याय योजना लागू करने जैसा वादा किया था। हालांकि वहां के चुनाव में इसका कोई असर नहीं हुआ। उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के केवल एक प्रत्याशी को ही जीत मिल पाई।