पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी नौकरी:छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने उच्च शिक्षा विभाग में रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के दिए निर्देश

रायपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर राजभवन की है। यहां असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एग्जाम दे चुके कैंडिडेट्स ने राज्यपाल से मुलाकात जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की। - Dainik Bhaskar
तस्वीर राजभवन की है। यहां असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए एग्जाम दे चुके कैंडिडेट्स ने राज्यपाल से मुलाकात जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।
  • रायपुर स्थित राजभवन में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के कैंडिडेट्स से मिली राज्यपाल
  • दिया सरकार से बातचीत कर रोजगार के अवसर दिलाने का वादा, पद बढ़ाए जाने की हो रही मांग

छत्तीसगढ़ में जल्द ही उच्च शिक्षा विभाग कई पदों पर रुकी हुई भर्ती शुरू कर सकता है। इसे लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके ने अफसरों को निर्देश दिए हैं। एक दिन पहले बुधवार को ही असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए परीक्षा दे चुके कैंडिडेट्स ने राज्यपाल से मुलाकात कर भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि अन्य बचे हुए पदों पर भी बेरोजगार युवकों को नौकरी दी जाए।

इस पर राज्यपाल कार्यालय की तरफ से सामने आई जानकारी के मुताबिक राज्यपाल ने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी रिक्त पदों पर भर्ती करने का निर्देश दिया है। इसमें शिक्षकों के साथ गैर शिक्षकीय पद भी शामिल है। अब अधिकारी रिक्त पदों की जानकारी की रिपोर्ट और भर्ती शुरू करने की जानकारी कुछ ही दिनों में राज्यपाल को देंगे।

राज्यपाल से मिलने गईं सांत्वना सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ निर्माण के बाद से अब तक लोक सेवा आयोग ने सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा केवल दो बार ही आयोजित हुई है। तीसरी सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए दो सालों से अटकी है। जिसे शुरू करने की मांग रखी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser