पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायपुर में लॉकडाउन बना मजाक:शटर गिराकर अंदर से बेची जा रही थी गरमा-गर्म कचौरियां और समोसे, पहुंच गई नगर निगम की टीम; अब दुकान सील

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के कटोरा तालाब इलाके की है। इस दुकान को सील कर अफसरों ने आस-पास के कारोबरियों को भी सख्त हिदायत दी है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के कटोरा तालाब इलाके की है। इस दुकान को सील कर अफसरों ने आस-पास के कारोबरियों को भी सख्त हिदायत दी है।

रायपुर में जारी लॉकडाउन को अक्सर अपनी रसूख के आगे कारोबारी नजर अंदाज कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर को कटोला तालाब इलाके में सामने आया है। यहां मशहूर न्यू नेताजी होटल के अंदर से पाबंदी के बाद भी समोसे और कचौरी की बिक्री की जा रही थी। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम से कर दी और अब इस दुकान को अफसरों ने सील कर दिया है।

जब शिकायत नगर निगम के अफसरों तक पहुंची तो अफसर भी हालात का जायजा लेने पहुंचे। दोपहर के वक्त शटर के अंदर से पॉलिथिन में लोग स्नैक्स लेकर निकल रहे थे। अधिकारियों ने दुकान में दबिश दी। इसके बाद दुकान 15 दिनों के लिए सील कर दी गई। नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन में अभी सिर्फ रेस्टोरेंट को ही ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने की छूट दी गई है। नाश्ता, मिठाई बेचने और होटलों को नहीं खोलने के निर्देश हैं।

कचरा फैलाने वालों पर जुर्माना
जोन नंबर 9 के तहत मोवा, अनुपम नगर के इलाकों में कचरा फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की गई है। अनुपम नगर इलाके के गणपति मेडिकल स्टोर, पदम जैन नाम के दुकानदार गंदगी फैलाते पाए गए थे। इन पर 1-1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया और दोबारा इस तरह की हरकत न करने की समझाईश दी गई।

खबरें और भी हैं...