लोकतंत्र की शक्तिशाली तस्वीरें:देख नहीं सकती आराधना बोलीं- मुझे क्षेत्र की बदहाली दिखती है, वोट से ही बदलेंगे हालात

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वोट डालने पहुंची आराधना। - Dainik Bhaskar
वोट डालने पहुंची आराधना।

आराधना पांडे.. 26 साल की युवती जब पोलिंग बूथ में पहुंची तो इन्हें देखकर कुछ लोग हैरान हुए और कुछ लोगों ने प्रेरणा भी ली। आराधना देख नहीं सकतीं मगर दैनिक भास्कर से बातचीत में इस युवती ने बेहद अहम बात कही। आराधना ने कहा कि मुझे इलाके की बदहाली दिखती है, हमारे क्षेत्र में सड़क और पीने के पानी की समस्या है। इन समस्याओं को चुनाव के जरिए ही एक सही प्रतिनिधित्व चुनकर दूर किया जा सकता है। इसीलिए मैं वोट करने पहुंची थी। आराधना ने श्री शंकर स्कूल में वार्ड नंबर 19 के लिए वोट डाला। नियमों के मुताबिक आराधना को वोट डालने में उसकी बहन ने मदद की। वार्ड नंबर 19 में आराधना अपने भाई, बहन और मां के साथ रहती हैं।

75 साल की कुंजबती ने दिखाया जज्बा।
75 साल की कुंजबती ने दिखाया जज्बा।

75 साल की कुंजबती साहू घुटने के दर्द की वजह से घर से नहीं निकलती थीं। मगर जब बात वोट की आई तो इस बुजुर्ग ने हौसला दिखाया। परिजनों के साथ बुजुर्ग महिला वोटिंग सेंटर में पहुंची और वोट दिया। यहां कर्मचारियों ने भी महिला को अंदर लाने में मदद की। मतदान केंद्र क्रमांक 41 में हौसले की इस तस्वीर को लोगों ने कैमरे में कैद किया।

शारीरिक मुश्किलें भी न रोक सकीं।
शारीरिक मुश्किलें भी न रोक सकीं।

नगर पालिक निगम बीरगांव में सोमवार को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई। सभी 95 मतदान केंद्रों में मतदान किया गया। गोबरा नवापारा के वार्ड 14 के दोनों मतदान केंद्रों में भी दिन भर लोग आते रहे।

सेल्फी तो बनती है।
सेल्फी तो बनती है।

बीरगांव के 40 वार्डों के लिए हुए चुनाव में 186 अभ्यर्थी चुनावी मैदान में है। इसमें से इंडियन नेशनल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे ) के 40-40 उम्मीदवार तथा अन्य दलों के 20 उम्मीदवार है। 46 प्रत्याशी निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

आधी आबादी ने दिखाया दम।
आधी आबादी ने दिखाया दम।

बीरगांव में कुल 95 मतदान केंद्र बनाए गए थे। यहां 80441 कुल मतदाता है जिसमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 36799 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 43,627 है। अन्य मतदाता की संख्या 15 हैं।

दिनभर पोलिंग बूथ का जायजा लेते रहे कलेक्टर ।
दिनभर पोलिंग बूथ का जायजा लेते रहे कलेक्टर ।

गोबरा नवापारा के वार्ड क्रमांक 14 में उपचुनाव हो रहा है। इस वार्ड में 4 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है ,जिसमें एक इंडियन नेशनल कांग्रेस, एक भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और 2 प्रत्याशी निर्दलीय है। यहां 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 1091 है।

खबरें और भी हैं...