आ अब लौट चलें...:दिल्ली में छग के कांग्रेस विधायकों का शक्ति प्रदर्शन खत्म! हफ्तेभर की मोर्चेबंदी के बाद एक ही फ्लाइट से लौट आए रायपुर

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के बाद विधायकों ने विक्ट्री साइन बनाकर फोटो खिंचवाया। - Dainik Bhaskar
दिल्ली एयरपोर्ट पर बोर्डिंग के बाद विधायकों ने विक्ट्री साइन बनाकर फोटो खिंचवाया।

दिल्ली में छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायकों का शक्ति प्रदर्शन खत्म हो गया है। एक सप्ताह की मोर्चाबंदी में उनकी पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता से मुलाकात नहीं हुई। अब सभी विधायक एक ही विमान से रायपुर लौट आए हैं। दैनिक भास्कर ने रविवार शाम को ही बताया था, विधायक सोमवार को लौट आएंगे।

रविवार तक हाईकमान से मिलने की रणनीति और समय का दावा कर रहे कांग्रेस विधायकों का सुर शाम तक बदल चुका था। लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन पर जीप चढ़ा देने की घटना के बाद साफ हो गया कि कांग्रेस नेतृत्व छत्तीसगढ़ के विधायकों को सुनने का समय नहीं दे पाएगा।

रविवार शाम चंद्रपुर विधायक राम कुमार यादव ने कहा, यहां हम लोग केंद्रीय नेतृत्व में से किसी से मिलने नहीं आए थे। सभी अपना निजी काम निपटा रहे हैं। वहीं, महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर ने बताया, विधायक कल शाम तक रायपुर वापस लौट जाएंगे। उन्होंने कहा, यह अभी तय नहीं है कि सभी एक साथ जाएंगे या फिर सुविधा के मुताबिक अलग-अलग। लेकिन यह तय है कि संगठन में किसी नेता से मुलाकात करने कोई नहीं जा रहा है। विनोद चंद्राकर ने भी कहा, यहां पहुंचे विधायकों की आलाकमान से मुलाकात की कभी कोई योजना बनी ही नहीं थी। देर रात तक तय हो गया कि विधायकों का शक्ति प्रदर्शन पूरा हो चुका है। उन्हें सोमवार शाम तक रायपुर लौट जाना है। उसके बाद सभी के लिए टिकट का इंतजाम करा लिया गया।

मुख्यमंत्री से मुलाकात की उम्मीद थी, नहीं मिले

सुबह 11 बजे तक विधायकों के पास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिल्ली जाने और छत्तीसगढ़ सदन में ठहरने की सूचना पहुंची। सभी को उम्मीद थी कि यहां उनकी मुलाकात और चर्चा होगी, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसी भी विधायक से नहीं मिले। उसके बाद विधायक हवाई अड्‌डे के लिए रवाना हो गए।

हवाई जहाज में बनाया विक्ट्री साइन

दिल्ली हवाई अड्‌डे पर बोर्डिंग के बाद विधायकों ने विक्ट्री साइन बनाकर फोटो खिंचवाया। विधायक यह जताने की कोशिश कर रहे हैं, वे अपना मकसद हासिल करने में कामयाब रहे हैं। एक विधायक ने दावा किया, जिस काम के लिए वे लोग दिल्ली पहुंचे थे, वह पूरा हो गया है।

ये विधायक दिल्ली गए थे

देवेंद्र यादव, चंदन कश्यप और गुरुदयाल बंजारे, आशीष छाबड़ा रविवार को दिल्ली गए। विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी, विधायक रेखचंद जैन और अनूप नाग, ममता चंद्राकर, कुंवर सिंह निषाद, विनय भगत, लक्ष्मी ध्रुव, रामकुमार यादव, शिशुपाल शोरी, लालजीत सिंह राठिया, संतराम नेताम, राजमन बेंजाम, डॉ. केके ध्रुव, उत्तरी जांगड़े और किश्मतलाल नंद शुक्रवार- शनिवार को दिल्ली पहुंचे। वहीं बृहस्पत सिंह, गुरुदयाल बंजारे, मोहित केरकेट्‌टा, डॉ. विनय जायसवाल, द्वारिकाधीश यादव, यूडी मिंज, पुरुषोत्तम कंवर, चंद्रदेव राय और प्रकाश नायक पहले से ही दिल्ली में ठहरे हुए थे।

खात्मे की ओर दिल्ली का ड्रामा:रविवार दोपहर तक जाते रहे कांग्रेस विधायक, शाम होते-होते सुर बदले, कहा- किसी से मिलने की कोई योजना ही नहीं थी, कल सब लौट आएंगे

कांग्रेस की खींचतान में ‌BJP और संघ की एंट्री:बृहस्पत का दावा- सरकार गिराने की साजिश कर रहे दोनों; सिंहदेव ने कहा-70 विधायकों वाली सरकार अस्थिर नहीं हो सकती

खबरें और भी हैं...