रायपुर में ज्वैलरी दुकान में चोरी:शटर तोड़कर एक किलो सोना और डेढ़ किलो चांदी ले गए चोर, CCTV भी तोड़ा

रायपुर2 महीने पहले
चोराें ने इस वारदात में एक किलोग्राम सोने के जेवरात उड़ाए हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रायपुर से लगे धनेली बाजार में चोरों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात चोरों ने एक ज्वेलरी दुकान का शटर तोड़ दिया। वे दुकान से एक किलोग्राम सोना और डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर ले भागे हैं। चोरों ने दुकान का CCTV कैमरा भी तोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि धरसीवां थाना क्षेत्र के धनेली बाजार में सुरेश ज्वैलर्स नाम से दुकान है। बीती रात चोरों ने इस दुकान को निशाना बनाया। रात में किसी समय चोरों ने दुकान का शटर तोड़ दिया। वे भीतर दाखिल हुए और दुकान में रखा करीब एक किलोग्राम सोने के जेवर और डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर और बर्तन लेकर फरार हो गए।

पहचान छिपाने के लिए चोरों ने दुकान में लगे कैमरों को तोड़ दिया। यही नहीं वे कैमरे से खींची तस्वीरों को सुरक्षित रखने वाला DVR भी अपने साथ ले गए। चोरी हुए गहनों की कीमत 10 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। दुकान संचालक की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

चोरी के बाद दुकान के अंदर काच बिखरे हुए पड़े थे।
चोरी के बाद दुकान के अंदर काच बिखरे हुए पड़े थे।

तीन चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने बाजार की अन्य दुकानों में लगे CCTV की फुटेज खंगाली है। ऐसे कई कैमरों में चोरो की गतिविधियां दर्ज हुई हैं। फुटेज के आधार पर पुलिस का दावा है कि तीन चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। वीडियो में तीनो चोर तेजी से भागते और एक दीवार फांदते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस उनके भागने के रास्तों के आधार पर उनतक पहुंचने की कोशिश में है।

सामान भी पूरी तरह से अस्-व्यस्त पड़े थे।
सामान भी पूरी तरह से अस्-व्यस्त पड़े थे।

चोरी के माल को लेकर गफलत

रायपुर की पुलिस इस मामले में 1 किलो चांदी और 20 ग्राम सोना चोरी होने की बात कह रही है। पुलिस की थ्योरी के मुताबिक इस दुकान से चोर सिर्फ 20 ग्राम सोना लेकर गए। मगर सूत्रों की माने तो ज्वेलरी शॉप में गिरवी में रखे गए सोने के लाखों के जेवर चोरी हुए हैं। क्योंकि इन आभूषणों का बिल दुकानदार के पास नहीं था। इसलिए अब चोरी हो चुके सोने को लेकर संशय की स्थिति है। ये दुकान इलाके की बड़ी ज्वेलरी शॉप मानी जाती है और लाखों का माल चोर अपने साथ ले जा चुके हैं।

इसी दुकान में दूसरी चोरी

खबर है कि 4 महीने पहले सुरेश ज्वेलर्स में ही एक और चोरी हो चुकी है। उस चोरी के कांड का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। पुलिस यह पता नहीं लगा पाई की पहली वारदात के पीछे कौन था और अब दूसरी वारदात हो गई है। जिसमें लाखों के आभूषण चोरी हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...