बीमार बेटी के इलाज के नाम पर पिता से ठगी:दो महिलाओं ने घर पहुंच कर कहा- हम माता हैं, पूजा करवा लो बेटी ठीक हो जाएगी; तबीयत नहीं सुधरी तो बोलीं- पुलिस के पास जाओ

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवती की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ तो पिता ने ठगी का केस कर दिया। - Dainik Bhaskar
युवती की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ तो पिता ने ठगी का केस कर दिया।

रायपुर के अभनपुर क्षेत्र में बीमार बेटी को ठीक करने का झांसा देकर शातिर ठगों ने 8 हजार रुपए और एक बोरी चावल ठग लिया। घर में भीख मांगने आने वाली दो महिलाओं ने खुद के माता होने और पूजा-पाठ से ठीक करने का दावा किया। तंत्र-मंत्र से भी बेटी को ठीक नहीं होते देख उसका पिता भड़क गया। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इस मामले में 7 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

धरसींवा निवासी गजेंद्र सिंह चौहान की 17 साल की बेटी मिनाक्षी पिछले कई दिनों से बीमार है। इनके घर पर अक्सर दो महिलाएं भीख मांगने आया करती थीं। 8 सितंबर को इन्हीं में से एक महिला ने गजेंद्र की पत्नी से खुद को देवी बताते हुए दावा किया कि उनके कहे मुताबिक पूजा करवाने से बेटी ठीक हो जाएगी। जब गजेंद्र घर लौटा तो पत्नी उमा ने उसे ये बात बताई। गजेंद्र भी बेटी की बीमारी से परेशान था, तो पूजा के लिए राजी हो गया।

फोन कर महिलाओं ने कहा- हम माता बोल रहे हैं

9 सितंबर को गजेंद्र के फोन पर आरोपी महिलाओं ने कॉल किया। कहा- हम माता बोल रही हैं, पूजा करवाने के लिए अभनपुर आना होगा। 8 हजार रुपए और एक कट्‌टा चावल देना होगा। गजेंद्र ने हामी भर दी। वह रविवार को अपनी पत्नी उमा और भतीजे ईश्वर चौहान के साथ अभनपुर पहुंचा। वहां से गोवर्धन निषाद नाम का व्यक्ति उन्हें कार में लेकर अटल आवास पहुंचा। यहां एक मकान में खुद को देवी बताने का दावा कर रहीैं नगीना बाई और सती बाई बैठी मिलीं।

कमरे में अंदर मंत्र जाप करती रहीं, बाहर उनके साथी खड़े थे

ठग महिलाओं ने कहा कि अब हम आगे की पूजा पाठ कराएंगे, जिससे आपकी बेटी ठीक हो जाएगी। रविवार दोपहर करीब 2:30 बजे के आसपास ही पूजा-पाठ शुरू हुई। तय बातों के मुताबिक रुपए और चावल गजेंद्र ने इन्हें दे दिए। कुछ देर तक एक कमरे में अगरबत्ती जलाकर महिलाएं मंत्र का जाप करती रहीं। बाहर इनके साथी जयके ध्रुव, मनोज गोंड, गोवर्धन निषाद और अमीन गोंड घूम रहे थे। ये भी गजेंद्र को भरोसा दिलाते रहे।

तबीयत ठीक नहीं हुई तो महिलाएं बोलीं- पुलिस में जाकर शिकायत कर दो

काफी देर तक पूजा-पाठ और तंत्र-मंत्र करने के बाद भी बेटी की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। इस पर गजेंद्र ने उसने सवाल किया। इस पर आरोपी महिलाओं ने कहा कि उन्होंने पूजा कर दी है। अब कोई परेशानी है तो जाकर पुलिस से शिकायत कर दे। इस बात पर दोनों गुटों के बीच विवाद हो गया और मामला थाने पहुंचा। अब पुलिस पूजा पाठ करवाने वाली महिलाओं को थाने बुलाकर पूछताछ करेगी।

खबरें और भी हैं...