पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Chhattisgarh Update; 3108 New Cases Of Corona Were Reported In Chhattisgarh, 29 Patients Died In Last 24 Hours, New Variants Are Also Expected

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारी पड़ी होली:छत्तीसगढ़ में कोरोना के 3108 नये मामले आये, बीते 24 घंटों में 29 मरीजों की मौत, नये वेरिएंट का भी अंदेशा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंतरराष्ट्रीय संगठनों का अनुमान है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पीक की ओर बढ़ रही है। पिछली लहर में पीक सितम्बर के आखिर में आया था। उसके बाद संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने लगी थी। - Dainik Bhaskar
अंतरराष्ट्रीय संगठनों का अनुमान है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पीक की ओर बढ़ रही है। पिछली लहर में पीक सितम्बर के आखिर में आया था। उसके बाद संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने लगी थी।
  • WHO अधिकारियों ने नये वेरिएंट का संदेह जताया
  • सघन कोरोना टीकाकरण पर जोर देने की सिफारिश

छत्तीसगढ़ पर होली की लापरवाही भारी पड़ती दिख रही है। होली के एक दिन बाद ही कोरोना विस्फोट हुआ है। प्रदेश में आज 3 हजार 108 नये कोरोना संक्रमित सामने आये हैं। वहीं 24 घंटाें के भीतर 29 मरीजों की जान चली गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अधिकारियों ने कोरोना वॉयरस के नये वेरिएंट के उदय की आशंका जाहिर की है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार देर रात जारी आंकड़ों में कोरोना के भयावह होते जाने की कहानी दिखती है। मंगलवार को 3 हजार 108 मरीजों का पता चला। वहीं 987 लोगों को अस्पतालों और होम आइसोलेशन से छुट्‌टी दी गई। इनको मिलाकर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हजार 57 हो गई है। मरीजों का यह आंकड़ा 2021 में एक दिन में मरीजों की दूसरी सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 27 मार्च को 3 हजार 162 मरीजों का आंकड़ा आया था। प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक मरीजों का आंकड़ा 3 हजार 896 है, जो पिछले वर्ष 26 सितम्बर को सामने आया था। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के डॉ. प्रणित कुमार फटाले ने चेतावनी दी है कि वायरस के उच्च संचरण से नए वेरिएंट का उदय हो सकता है। केवल टीके से ही इससे बचा जा सकता है। यूनिसेफ के स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. श्रीधर प्रह्लाद ने कहा है, अगर बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ या किसी अन्य असुविधा के लक्षण दिखता है तो लोगों को अपनी जांच करानी चाहिए। उन्होंने कहा, लोगों को कोविड-19 की जांच से परहेज नहीं करना चाहिये।

आठ जिलों में 100 से अधिक मरीज दुर्ग-रायपुर में गंभीर

आज आये आंकड़ों में प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमण का बढ़ा हुआ आंकड़ा दिख रहा है। प्रदेश के आठ जिलों में नये संक्रमण की संख्या 100 से अधिक है। वहीं रायपुर और दुर्ग की स्थिति सबसे गंभीर बनी हुई है। दुर्ग जिले में 769 नये मामले आये। इनको मिलाकर जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 8165 हो गई है। रायपुर में 728 नये मामलों के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 5606 हो गई। राजनांदगांव में 245, बेमेतरा में 200, बिलासपुर में 163, महासमुंद में 119, बालोद में 114 और कोरबा में 108 नये मामले आये हैं।

रायपुर-दुर्ग में ही 20 मौतें

बीते 24 घंटाें के दौरान प्रदेश के 29 लोगों की कोरोना की वजह से जान गई है। इनमें से 20 मौतें रायपुर और दुर्ग जिले में ही हुई हैं। रायपुर जिले में 16 मौत हुई है। यह मौतें शहर के डीडी नगर, कोटा, सिलतरा, कृष्णा नगर, बिरगांव, चंगोराभाठा, ईदगाहभाठा, एश्वर्या किंगडम, प्रेमनगर और मोहरेंगा क्षेत्र के मरीजों की हुई है। दुर्ग जिले में चार मौतें केवल भिलाई से हुई हैं। शेष दो मरीज दुर्ग और बोरवाय के थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें